Header Ads

Nepal में पीएम ओली के साथ प्रचंड की 4 घंटे तक चली बैठक, नहीं हो सका कोई फैसला

काठमांडू। नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल 'प्रचंड' के बीच शनिवार को हुई बैठक बेनतीजा रही। करीब चार घंटे चली चर्चा में सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के कई नेता शामिल हुए। पार्टी के वरिष्ठ नेता गणेश शाह के अनुसार नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (एनसीपी) की नौ सदस्यीय केंद्रीय सचिवालय की बैठक में कोई फैसला नहीं हो सका। हालांकि पार्टी नेताओं ने रविवार को स्थायी समिति की बैठक के दौरान पेश किए एजेंडा पर चर्चा की।

पार्टी प्रवक्ता एन श्रेष्ठ ने बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत की। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने आम सहमति से मुद्दों का हल किए जाने पर सहमति व्यक्त की।
रविवार को होने वाली 45 सदस्यीय स्थायी समिति की बैठक से पहले दोनों नेता पार्टी के शीर्ष निकाय के सम्मेलन को लेकर सहमत होने पर नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी ने सचिवालय की बैठक बुलाई। रविवार को स्थायी समिति की बैठक दोपहर बाद तीन बजे शुरू होगी।

पार्टी के भीतर झगड़े को शांत करने के लिए ओली और प्रतिद्वंद्वी गुट की अगुवाई कर रहे प्रचंड को बातचीत के लिए और समय देने को लेकर स्थायी समिति की बैठक रविवार तक के लिए रोक दी गई थी। इससे पहले हुई बैठकों में ओली ने प्रचंड वाले गुट की मांग पर एनसीपी का अध्यक्ष पद छोड़ने या इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था।

स्थायी समिति के अध्यक्ष गणेश शाह ने कहा कि रविवार को होने वाली स्थायी समिति की बैठक में केंद्रीय कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक की तारीख की घोषणा की जा सकती है इसमें पीएम ओली के भविष्य पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.