Header Ads

Mileage Cars : ये हैं भारत में बिकने वाली टॉप माइलेज कारें, एक बार टैंक फुल कराएं और महीने भर मजे से चलाएं

भारती कार ग्राहक आजकल महंगी और बड़े आकार वाली कारों को खरीदना कम कर रहे हैं और उनकी जगह पर छोटी और बजट कार्स ( Budget Cars ) ( Hatchback Cars ) पर फोकस कर रहे हैं। दरअसल इन कारों की मेंटेनेंस काफी सस्ती पड़ती है साथ ही साथ यह अच्छा खासा माइलेज भी देती है जिससे पेट्रोल-डीजल का खर्चा कम हो जाता है।

रखरखाव आसान होने की वजह से इनकार पर साल में बहुत कम बार ही मेंटेनेंस का खर्च आता है ऐसे में ग्राहक को ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ता है। खास बात यह है कि छोटी और बजट फैमिली कारों मैं अच्छा खासा स्पेस भी मिलता है जिससे आप अपनी छोटी फैमिली को ला और ले जा सकते है।

इन कारों में बड़ी कारों के मुकाबले कम पावरफुल इंजन होता है जिसकी वजह से इनका माइलेज काफी ज्यादा होता है। मतलब यह कार्य आसानी से 1 लीटर पेट्रोल में 20 से 24 किलोमीटर का सफर कर लेती है।

ऐसे में हम आपको भारत की सबसे सस्ती बी एस सिक्स कारों ( Cheap Indian BS6 Cars ) के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आप बेहद कम कीमत में खरीद सकते हैं।

Renault Kwid : डिजाइन और कीमत की बात करें तो रेनो क्विड को भारत में काफी पसंद किया जाता है अगर इसे भारत की सबसे सस्ती हैचबैक कार कहे तो यह गलत नहीं होगा। इस कार की कीमत 2.92 लाख से शुरू होती है। रेनो क्विड Bs6 21 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Hyundai Santro : हुंडई सैंटरो भारत की एक नामी किफायती कार है जिसे हाल ही में दोबारा से लांच किया गया है। अगर आप हुंडई सैंटरो Bs6 खरीदना चाहते हैं तो मार्केट में इसकी कीमत 4.57 लाख से शुरू होती है और यह कार 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

Maruti Alto : मारुति सुज़ुकी ऑल्टो भारत में एक बेहद ही पॉपुलर कार है और इस साल 2019 में ही Bs6 नॉर्म्स के हिसाब से अपडेट किया जा चुका है ऐसे में अब आप इसे खरीद सकते हैं। एक हैचबैक कार है जो 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है। स्कॉर्पियो आप महज 2.94 लाख रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।

Maruti S-Presso : मारुति सुज़ुकी एस्प्रेसो को हाल ही में लांच किया गया था और यह एक माइक्रो एसयूवी है। भारत में मारुति एस-प्रेसो की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपए है। यह एक बेहद हल्की कार है और यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.