Header Ads

Maruti Suzuki S Cross Bs6 Petrol लॉन्चिंग को तैयार, बेहतरीन लुक्स के साथ मिलेगा अच्छा-खासा माइलेज

नई दिल्ली: Maruti Suzuki आने वाली 29 जुलाई को भारत में अपनी Maruti S-Cross का पेट्रोल वेरिएंट लांच करने जा रही है। ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Launch Date ) लंबे समय से भारत में इस कार का इन्तजार किया जा रहा है। ऐसे में अगर आप इस कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं। कंपनी ने लॉन्च से पहले ही जून 2020 में ही 11,000 रुपये से इसकी अनौपचारिक प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। लॉकडाउन और कोरोना वायरस की वजह से इस कार की लॉन्चिंग में देर हुई है लेकिन अब इसे लॉन्च किया जा रहा है तो चलिए जानते हैं क्या है इस कार की खासियत। Maruti Suzuki S Cross Bs6 Petrol फरवरी में शुरू हुए ऑटो एक्सपो 2020 में पेश की जा चुकी है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो नई मारुति सुजुकी S-Cross Bs6 में 1.5 लीटर क्षमता का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 105 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 138 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी इस इंजन का इस्तेमाल पहले भी सियाज, अर्टिगा और एक्सेल सिक्स में कर चुकी है।

ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी नई S-Cross में 5 स्पीड मैनुअल और फॉर स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दे सकती है। लुक और फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस कार में ज्यादा बदलाव नहीं करेगी फिर भी इन पीरियड में काफी सारी चीजें नई होंगी।

आपको बता दें माइल्ड हाइब्रिड इंजन होने की वजह से यह कार काफी ज्यादा माइलेज ( Maruti S Cross Bs6 Mileage ) देती है क्योंकि इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी रहती है जिसकी वजह से पेट्रोल की खपत कम होती है।

अभी इस कार की कीमत ( Maruti S-Cross Bs6 Price ) ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Price ) ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 Price In India ) ( Maruti Suzuki S Cross Bs6 ) का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि कार की कीमत मौजूदा कार से ₹50000 ज्यादा होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.