Header Ads

एमईए में जेएस महावीर सिंघवी बोले - कश्मीर भारत का अभिन्न अंग, पाक ​अपनी फितरत से बाज आने को तैयार नहीं

नई दिल्ली। विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव काउंटर टेररिज्म महावीर सिंघवी ( MEA Joint Secretary Counter Terrorism Mahavir Singhvi ) ने UNOCT वर्चुअल काउंटर टेररिज्म वीक में पाकिस्तान के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान ( Pakistan ) हमेशा से अपनी किरकिरी कराता आया है। पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि पाकिस्तान कश्मीर को लेकर भारत के खिलाफ साजिशें रचने का काम छोड़ दे।

विदेश मंत्रालय में संयुक्त सचिव काउंटर टेररिज्म महावीर सिंघवी ने एक बार फिर दोहराया कि जम्मू और कश्मीर ( Jammu-Kashmir ) भारत का अभिन्न हिस्सा है, था और रहेगा।

पाक प्रायोजित है सीमा पार आतंकवाद

एमईए में संयुक्त सचिव सिंघवी ने कहा कि जम्मू और कश्मीर भारत का एक अभिन्न अंग बना हुआ है और हमेशा रहेगा। पाकिस्तान को अपनी साजिशों को खत्म करना चाहिए। पाकिस्तान जो दिखाने की कोशिश करता है वह वास्तव में स्टेट प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद ( State sponsored cross border terrorism ) है।

उन्होंने कहा कि कश्मीर के लोगों ने पाकिस्तान की ओर से जारी छद्म युद्ध और राज्य प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद के बावजूद भारतीय लोकतंत्र में अपना विश्वास बरकरार रखा है। भारत ने हमेशा से इस बात को दोहराया है।

PM Modi 11 बजे राष्ट्र को समर्पित करेंगे रीवा सोलर पावर प्लांट, यहां की सोलर एनर्जी से दौड़ेगी

कश्मीर के लोगों की आस्था लोकतंत्र में

सिंघवी ने कहा कि कश्मीर के लोगों ने पाकिस्तान की ओर से जारी छद्म युद्ध ( Proxy war ) और राज्य प्रायोजित सीमा पार आतंकवाद के बावजूद भारतीय लोकतंत्र में अपना विश्वास बरकरार रखा है। भारत ने हमेशा से इस बात को दोहराया है।

पाक की स्टेट पॉलिसी

बता दें कि भारत सहित पूरी दुनिया में मानवाधिकारों को बढ़ावा देने के लिए काम किया जा रहा है। वैश्विक समुदाय ( Global Community ) ने आतंकवाद के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है। भारत ने भी आतंकवाद के खिलाफ सक्रिय कदम उठाए हैं। इसके बावजूद पाकिस्तान ने आतंकवाद को मुख्यधारा में बनाए रखा है। साथ ही आतंकवाद को पहले की तरह पनाह देने का काम कर रहा है।

सुल्ताना डाकू अंग्रेजों की नाक में दम करने वाला रॉबिनहुड, उसे पकड़ने के लिए बुलाए गए ब्रिटेन से पुलिस अधिकारी



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.