Header Ads

Weather Forecast: तेजी से आगे बढ़ रहा चक्रवाती तूफान 'गति', अगले 48 घंटे होंगे बेहद महत्वपूर्ण

नई दिल्ली।
Weather forecast कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच लगातार आ रहे चक्रवाती तूफान ( Cyclone ) ने मुसीबत और बढ़ा दी है। पहले अम्फान, निसर्ग ( Cyclone Nisarga ) ने भारी तबाही मचाई थी, अब एक और नए तूफान का खतरा मंडराने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान 'गति' ( Cyclone Gati ) की आशंका पैदा हो रही हैं, जो तेज रफ्तार से भारत के पूर्व तट की ओर आगे बढ़ रहा है। हालांकि, ये'अम्फान' और 'निसर्ग' के मुकाबले कमजोर बताया जा रहा है। मौसम विभाग ( IMD alert ) ने कहा है कि आगामी 48 घंटों में इसकी स्थिति पूरी तरह स्पष्ट होगी।

ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट
चक्रवात गति के चलते ओडिशा और आस-पास के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। मौसम विभाग ने ओडिशा में 10 और 11 जून के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। कई जिलों में 10 जून तक येलो अलर्ट किया है। वहीं, अन्य जिलों में 11 जून तक ऑरेंज अलर्ट जारी की है।

Kerala: Pregnant Elephant की मौत केस में Environment Ministry का बयान, गलती से खाया पटाखों से भरा फल

cyclone_4.jpg

इन राज्यों में हो सकती है बारिश ( IMD Heavy Rain )
भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के पूर्वी हिस्सों में एक निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है, जो अगले 48 घंटों में प्रभावी होगा। इसके चलते तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक और केरल के भी कुछ हिस्सों में भारी बारिश संभव है। वहीं, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और पूर्वोत्तर के राज्यों में मानसून 11-12 जून तक बरस सकता है।

उत्तर भारत में गर्मी से मिल सकती है राहत
अगले 24 से 48 घंटों में दिल्ली समेत उत्तर भारत में गर्मी से आंशिक राहत मिल सकती है। मौसम विभाग ने हरियाणा, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है। दिल्ली एनसीआर में भी हल्की बारिश हो सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.