Header Ads

सोना मोहापात्रा ने रिलीज किया 'नित खैर मंगा' का Female Version, ये काम करने वाली बनीं पहली कलाकार

बॉलीवुड की जानी-मानी गायिका सोना महापात्रा (Sona Mohapatra) इन दिनों अपने नए गाने को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। सोना ने हाल ही में नित खेर मंगा सूफी कव्वाली (Sufi Qawwali Nit Khair Manga) का फीमेल वर्जन (Female Version) रिलीज किया है। अब सोना मोहापात्रा पहली भारतीय महिला गायक बन गईं जो इस कव्वाली को एक फंक-फ्यूजन अंदाज में जारी किया है। यह गाने की मेकिंग उनकी डॉक्यूमेंट्री फिल्म (Documentary Film) 'शट अप सोना'(Shut Up Sona) में शामिल है, जो वर्तमान में अमेरिका के टोरंटो में सबसे बड़े वृत्तचित्र हॉट डॉक्स समारोह में दिखाया जा रहा है। मूल की आत्मा और प्रामाणिकता को बरकरार रखते हुए, सोना का प्रस्तुतीकरण ताजा और शक्तिशाली है, और बिना शर्त प्यार के लिए इस शब्द का सार जीवित रखता है।

Sona Mohapatra

नित खैर मंगा (Nit Khair Manga) सोना महापात्र (Sona Mohapatra) के दिल में एक विशेष स्थान रखता है। इसके बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं आखिरकार 'नित खैर मंगा' को अपने रिकॉर्ड किए गए संस्करण को दुनिया के सामने पेश करने के लिए बहुत खुश हूं। मैंने एक दशक तक नुसरत साहब और उनकी कलात्मकता के लिए एक मंच के रूप में इस क्लासिक को प्रदर्शन किया है, लेकिन मेरी व्याख्या स्त्री दृष्टिकोण से बहुत अलग है। एक कलाकार के रूप में मैं जो सही है उसके लिए स्टैंड लेने में विश्वास करती हूं और सकारात्मकता भी फैलाती हूं। दुनिया को इस समय इसकी जरूरत है, पहले से कहीं ज्यादा। मुझे उम्मीद है कि यह रिलीज एकता और प्रेम के संदेश को ऊपर ले जाने में मदद करेगी।

सिंगर सोना महापात्र (Sona Mohapatra) को लेकर कलाकार असित पटनायक ने कहा कि प्रसिद्ध गायिका सोना मोहापात्रा ने एक अजीब क्षण के बीच 'दुआ ना कोई और मंगदा' जारी किया है। यह केवल एक संयोग है कि उन्होंने मेरे काम को पृष्ठभूमि के रूप में इस्तेमाल किया है। यह पूरी तरह से उनकी खुद की रचना है, लेकिन मैं अधिक सम्मानित महसूस कर रहा हूं। वर्तमान समय में जब हमारे देश सहित पूरी दुनिया भयानक पीड़ा और नुकसान से गुजर रही है, वह प्रेम, आशा, जीवन और हर मानव जीवन की भलाई के गीत गाती हैं।

Sona Mohapatra

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.