Header Ads

Taapsee Pannu ने कविता के जरिए बयां किया कोरोना काल का दर्द, बोलीं- ‘यहां इंसानों की जान है सस्ती’

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू (Bollywood actress Taapsee Pannu) ने एक कविता के माध्यम से प्रवासी मजदूरों के उस दर्द को आवाज दी है, जिनका सामना उन्होंने कोरोनाकाल में किया है। तापसी (Taapsee Pannu) का कहना है कि यह महामारी भारत (India) के लिए एक वायरल इंफेक्शन से कहीं ज्यादा बदतर रही है। इस कविता का शीर्षक प्रवासी है। इस कविता के वीडियो में लॉकडाउन ( lockdown) के दौरान वायरल हुए उन तमाम मजूदरों की तस्वीरें हैं, जिनके दर्द को देखकर पूरा देश भावुक हो गया था। इन तस्वीरों को एनिमेशन (animations) का रूप दिया गया है। वीडियो की शुरुआत हम तो बस प्रवासी हैं, क्या इस देश के वासी है? इन पंक्तियों के साथ होती है।

दर्दभरी एनिमेटेड तस्वीरों के साथ तापसी बैकग्रांउड में अपनी आवाज में कविता पढ़ती रहती हैं। इसमें उन प्रवासियों की समस्याओं व परेशानियों को इतने बेहतर ढंग से प्रस्तुत किया गया है, जो किसी इंसान के दिल को झकझोर कर रख देने के लिए काफी है। तापसी ने सोशल मीडिया पर इस कविता को साझा किया है। इसे पोस्ट करते हुए वह लिखती हैं, तस्वीरों की एक श्रंखला, जो शायद हमारे दिमाग से कभी नहीं मिट पाएगी। ये पंक्तियां लंबे समय तक हमारे दिमाग में गूजेंगी। यह महामारी भारत के लिए एक वायरल इंफेक्शन से भी बदतर रही।

 

तापसी पन्नू की इन पांच फिल्मों ने मचाई धूम
तापसी पन्नू की फिल्मों ने पिछले एक साल में करीब 352 करोड रुपए की कमाई की है। उनकी लगातार 5 फिल्मों की सफलता ने एक्ट्रेस को भी एक सफल अभिनेत्री के रूप में पहचान दिलाई है। आश्चर्य की बात तो यह है कि इस बात की जानकारी भी तापसी को नहीं थी, लेकिन जब उन्हें एक रिपोर्ट से पता चला तो वह भी खुशी से फूली नहीं समाई। जानकारी मिलने पर तमाम बॉलीवुड सेलिब्रिटियों ने भी तापसी को जमकर बधाइयां दी है। तापसी ने ट्वीट किया है 'ओह अच्छा, ऐसा महसूस नहीं हुआ, मुझे लगता है कि मुझे इस क्षण को क्वॉरेंटाइन मे देखना चाहिए। ताकि अब तक की यात्रा का जश्न मना सकूं, धन्यवाद। आपको बता दें कि तापसी ने पिछले साल 'मिशन मंगल', 'गेम ओवर', 'बिल्ला', 'सांड की आंख' और 'थप्पड़' में अभिनय किया था। इन पांच में से चार फिल्में 2019 में रिलीज हुई थी, वही थप्पड़ मार्च 2020 में रिलीज हुई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.