Header Ads

क्यों Pakistan में हो रही है Yogi Adityanath की प्रशंसा?

नई दिल्ली। कहते हैं काम ऐसा करना चाहिए जिसकी दुश्मन भी तारीफ करे। अब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ( Uttar Pradesh CM ) योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) को ही ले लें। जिस वक्त भारत समेत दुनिया के तमाम देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) महामारी से जूझ रहे हैं, पाकिस्तान ( Pakistan ) में योगी की प्रशंसा की जा रही है। पाकिस्तान ( Pakistan ) का मीडिया योगी की तारीफ करने के साथ ही वहां की सरकार ( imran khan government ) को कोस रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के दो विशेषज्ञों का बड़ा दावा, इस महीने तक खत्म होगा भारत में कोरोना वायरस का कहर

दरअसल पाकिस्तान ( Pakistan ) के मशहूर अखबार द डॉन के संपादक फहद हुसैन ने कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) के फैसलों की तारीफ की है। ऐसी विकट परिस्थिति में योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) के मुरीद बने फहद ने एक ट्वीट कर योगी की कोरोना वायरस ( coronavirus ) के संक्रमण को रोकने के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा करने के साथ ही पाकिस्तान ( Pakistan ) की इमरान खान सरकार को आईना दिखाया है।

योगी के नेतृत्व को इमरान खान से बेहतर बताने के साथ फहद ने एक ग्राफ को ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, "इस ग्राफ को ध्यान से देखिए। इसमें पाकिस्तान ( Pakistan ) और भारत के राज्य उत्तर प्रदेश में होने वाली मौतों ( कोरोना वायरस ( coronavirus ) ) की तुलना की गई है। दोनों की आबादी, साक्षरता और प्रोफाइल तकरीबन एक जैसी है। उत्तर प्रदेश की तुलना में पाकिस्तान ( Pakistan ) में प्रति किलोमीटर कम घनत्व और प्रति व्यक्ति ज्यादा जीडीपी है। उत्तर प्रदेश ने लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करवाया। हमने ऐसा नहीं किया। मौतों की दर में अंतर देखें।"

उन्होंने आगे लिखा, "जब सरकार हमेशा लॉकडाउन खोलने के औचित्य को संदर्भित करती है, तब उत्तर प्रदेश उन समृद्ध स्थानों में से एक नहीं है। मैं लोगों को यह बताने के लिए आमंत्रित करना चाहूंगा कि पाकिस्तान ( Pakistan ) में इतने लोगों को क्यों मरना पड़ा और यूपी में इतने कम। चार्ट को बारीकी से देखें और सोचें।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस ( coronavirus ) के कुल केस 10,261 पहुंच चुके हैं। वहीं, पाकिस्तान ( Pakistan ) में यह आंकड़ा 98,943 पहुंच चुका है। कोरोना वायरस ( coronavirus ) के चलते पाकिस्तान ( Pakistan ) में 2002 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि उत्तर प्रदेश में अभी तक 275 लोगों की ही मौत हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.