Header Ads

Coronavirus को लेकर PM Modi की CMs के साथ बैठक आज, कई राज्य करेंगे Lockdown में ढील की मांग

नई दिल्ली। देश मे कोरोना संकट ( Coronavirus Crisis ) के बीच आज और कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री मंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( video conferencing ) के माध्यम से दोपहर 3 बजे 21 राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Infection ) की मौजूदा स्थिति और उसकी रोकथाम के इंतजामों पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही 17 जून यानी बुधवार को PM मोदी कोविड-19 ( Covid-19 ) से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों का भी हाल जानेंगे। आपको बता दें कि Unlock1.0 के बाद प्रधानमंत्री पहले बार मुख्यमंत्रियों से बात करने जा रही हैं। हालांकि इससे पहले कोरोना वायरस ( Coronavirus ) और लॉकडाउन ( lOCKDOWN ) को लेकर वह पांच बार मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर चुके हैं।

Amit Shah की सख्ती पर एक्टिव हुई Delhi Government, Corona Ward में लगेंगे CCTV कैमरे

कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 जून यानी आज ऐसे राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे, जहां कोरोना वायरस का प्रभाव कम और रोगियों की रिकवरी दर अच्छी देखने को मिली है। ऐसे राज्यों में पंजाब, असम, केरल, उत्तराखंड, कर्नाटक और झारखंड जैसे कई राज्य शामिल हैं। जबकि कल यानी 17 जून को महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और तमिलनाडु आदि राज्यों के सीएम से मुखातिब होंगे। आपको बता दें कि ये राज्य सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित रहे हैं।

Pakistan में गिरफ्तार किए गए Indian High Commission के दोनों अधिकारियों को छोड़ा गया

fgs.png

Railway Board Chairman बोले- Shramik Special Trains से 60 लाख Migrant Workers को घरों तक पहुंचाया

प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा लॉकडाउन में ढील दिए जाने की मांग करेंगे। मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि कर्नाटक में लॉकडाउन बढ़ाने की कोई योजना नहीं है। येदियुरप्पा ने साप्ताहिक लॉकडाउन को लागू करने से भी इनकार किया है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कोरोना संक्रमित अधिकांश वो लोग पाए गए हैं, जो दूसरे राज्यों से यहां पर आए हैं।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.