Header Ads

China के रवैये से खफा Donald trump, कहा- वे सारे रिश्ते तोड़ सकते हैं

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) चीन के रवैये से इतने आहत हैं कि वह अब सारे रिश्ते तोड़ने की बात कह रहे हैं। दिसंबर होने वाले चुनाव और देश भर में होने वाली मौतों को लेकर वे चिंतित हैं। अब तक अमरीका में 85 हजार से अधिक मौतें कोरोना के कारण हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में करीब तीन लाख लोगों की मौत हो चुकी है। गुरूवार को ट्रंप ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि कई चीजें हैं जो वे कर सकते हैं। वे सारे रिश्ते तोड़ सकते हैं।

गौरतलब है कि बीते कई हफ्तों से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर चीन के खिलाफ कार्रवाई का दबाव बढ़ रहा है। सांसदों और विचारकों के अनुसार चीन की निष्क्रियता के कारण वुहान से दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला है। एक सवाल के जवाब में ट्रंप का कहना है कि वह चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Shi jinping) फिलहाल कोई बात नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, उनके जिनपिंग से अच्छे रिश्ते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि चीन ने उन्हें निराश किया है। उन्होंने यह भी कहा कि अमरीका ने चीन से बार-बार कहा कि कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय को वुहान की प्रयोगशाला जाने की इजाजत दी जाए, लेकिन उसने इसे नहीं माना। इससे पहले वे कई बार चीन पर कार्रवाई की बात कहते आए हैं। हाल ही में उसने चीन से कई तरह के आर्थिक प्रतिबंध लगाने की बात कही थी। विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने अभी से कई देशों को चीन के खिलाफ एकत्र करने की मुहिम छेड़ रखी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.