Header Ads

निर्भया रेप केसः पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन पर SC में सुनवाई आज

नई दिल्ली। निर्भया रेप केस ( Nirbhaya Rape Case ) मामले में एक बार फिर नया मोड़ आ गया है। सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) दोषी पवन गुप्ता ( Pawan Gupta ) की क्यूरेटिव पिटीशन ( Curative Petition ) पर आज सुनवाई करेगा। गुरुवार को सुबह 10.25 मिनट पर सुनवाई होगी। सर्वोच्च न्यायालय के छह जज इन चैंबर सुनवाई करेंगे। निर्भया केस में दोषी पवन गुप्ता ने अपनी क्यूरेटिव पिटीशन में दलील दी है कि जब अपराध हुआ, उस समय वह नाबालिग था।

Coronavirus: उधमपुर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर रोक, डीएम ने बताया- जनहित में लिया फैसला

दोषियों के वकील एपी सिंह ने फांसी पर रोक लगाने के लिए दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट का रुख किया है। एडवोकेट एपी सिंह ने दलील है कि दोषी पवन गुप्ता ने सुप्रीम कोर्ट मे क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल की है। जबकि दोषी अक्षय सिंह ने दया याचिका लगाई है और दोनों ही याचिकाएं लंबित हैं।

एपी सिंह ( AP Singh )की याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट ने तिहाड़ जेल प्रशासन से रिपोर्ट तलब किया है। एपी सिंह की याचिका पर भी गुरुवार की दोपहर 12 बजे सुनवाई होगी। निर्भया केस के दोषी पवन ने इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की थी। तब पवन ने अपराध के समय अपने नाबालिग होने की दलील देते हुए इसे ठुकराने के आदेश को चुनौती दी थी।

Coronavirus: देश में कोरोना से चौथे मरीज की सिरसा में मौत, हरिद्वार से लौटा था!

सुप्रीम कोर्ट ने तब पवन की याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद निर्भया के दोषियों के वकील एपी सिंह ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय को भी पत्र लिख फांसी पर रोक लगाने और सभी रिकॉर्ड अपने पास मंगवाने की अपील की थी।

बता दें कि निर्भया के गुनहगारों को 20 मार्च के दिन सुबह 5.30 बजे फांसी दी जानी है। इससे पहले तीन बार कोर्ट से डेथ वारंट जारी ( Death Warrant ) होने के बाद निर्भया के दोषी कानूनी दांव-पेंच के सहारे फांसी टलवाने में सफल रहे थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.