Header Ads

Delhi Ncr में हल्‍की बारिश से और ज्‍यादा खतरनाक हुई हवा, बढ़ा प्रदूषण का खतरा

नई दिल्‍ली। दिल्ली-एनसीआर ( Delhi Ncr ) में बारिश के बाद भी लोगों को प्रदूषण से कोई राहत नहीं मिली। शनिवार देर शाम दिल्ली और उसके आसपास हुई बारिश के बावजूद प्रदूषण का स्‍तर खतरनाक बना हुआ है। यही वजह है कि दिल्लीवालों के लिए रविवार की सुबह भी एयर क्वालिटी इंडेक्स ( एक्‍यूआई ) के आंकड़े चिंता बढ़ाने वाले रहे।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के सत्यवाजी कॉलेज इलाके में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स सबसे ज्यादा रिकॉर्ड किया गया। यहां पर प्रदूषण का स्तर 961 रहा। पुसा रोड इलाके में AQI 920 रिकॉर्ड किया गया तो आनंद विहार इलाके में यह आंकड़ा 848 हो गया।

[MORE_ADVERTISE1] [MORE_ADVERTISE2]

शाहदरा इलाके में प्रदूषण का स्तर पहले की तरह खतरनाक बना हुआ है। यहां पर एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 881 रिकॉर्ड किया गया। दिल्‍ली एनसीआर में गाजियाबाद में प्रदूषण खतरनाक स्तर पर बना हुआ है। यहां के संजय नगर इलाके में एयर क्‍वालिटी इंडेक्‍स 707 रिकॉर्ड किया गया तो वसुंधरा में यह 751 रहा। नोएडा में प्रदूषण का स्तर 799 तक पहुंच गया है।

बता दें कि रविवार की सुबह दिल्ली और उसके आसपास हल्की बारिश हुई। बारिश के साथ हवा भी चली। साथ ही सुबह छह बजे तक कोहरा भी छाया रहा।

अभी तक लोगों को उम्‍मीद थी कि बारिश के बाद प्रदूषण का स्तर कम हो सकता है, लेकिन यह और भी खतरनाक स्तर पर पहुंच गया। इसकी वजह यहा है कि दिल्ली-एनसीआर में न तो तेज बारिश हुई न ही तेज हवा चली जिसका अनुमान लगाया जा रहा था। इससे दिल्‍ली एनसीआर में मौसम के हालात और बुरे हो गए।

[MORE_ADVERTISE3]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.