Header Ads

शर्त लगा लीजिए अपनी कार के इन फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप

नई दिल्ली: कई लोग जिनके जो सालों से कार चला रहे हैं वो भी नहीं जानते होंगे कि उनकी कार में कुछ हिडेन फीचर्स दिए जाते हैं। ये फीचर्स आपके काम के लिए होते हैं ऐसे में आपको इनके बारे में जानना बेहद ही जरूरी होता है। तो चलिए आज इस खबर में हम आपको उन्हीं फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप आजतक अनजान थे।

बजर: कभी कभार आपकी के रिमोट का बजर अपने आप आवाज करना शुरू कर देता है। कभी-कभार ये चीज आपको काफी परेशान कर देती है। अगर आप इस बाजार को बंद करना चाहते हैं तो आपको अपनी कार के रिमोट के बीच वाले बटन को प्रेस करना होता है और ये बजर बंद हो जाता है।

पूरे 6 लाख रुपये के डिस्काउंट पर मिल रही Audi की ये SUV

एक्सटेंडेड पावर विंडो: हर कार के दरवाजे पर पावर विंडो बटन दिया गया होता है जिसकी मदद से खिड़कियों को बंद किया जा सकता है, लेकिन ये बटन सिर्फ तब काम करते हैं जब आपकी कार स्टार्ट हो। लेकिन अब आ रही नई कारों में आप इस बटन का इस्तेमाल तब भी कर सकते हैं जब आपकी कार स्टार्ट नहीं होती है।

क्लाइमेट कंट्रोल: अब जितनी कारें मार्केट में आ रही हैं उनमें क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम अपने आप कार के तापमान के हिसाब से टेम्परेचर सेट कर लेता है। इसके लिए आपको बस कुछ सिंपल सी सेटिंग करनी पड़ती है।

एंटीकिडनैपिंग बूट: किडनैपिंग की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए हाल ही में फोर्ड कंपनी ने एंटी किडनैपिंग डिक्की का ऑप्शन दिया है जिसमें आप कार चलने के दौरान डिक्की को खोल नहीं सकते हैं।

बजाज बाइक्स की बिक्री में 14 फीसदी की भारी गिरावट, नहीं मिलती दिख रही है मंदी से राहत

 

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.