Header Ads

मेरी जिंदगी किसी और की उम्मीदें पर नहीं चलती- सौरव गांगुली

कोलकाता। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली जब से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) के अध्यक्ष बने हैं तब से बोर्ड में कई नए बदलाव देखने को मिले हैं। पहला बड़ा बदलाव तो डे-नाईट टेस्ट मैच के रूप में ही देखने को मिलेगा।

भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। यह मैच में 22 से 26 नवंबर के बीच खेला जाएगा, यह भारतीय टीम का पहला डे-नाईट टेस्ट मैच होगा। इसके अलावा इस मैच में एक और खास बात ये होगी कि इस मैच के न्यूनतम टिकट मात्र पचास रुपए के होंगे।

गांगुली के इन प्रयासों को देखते हुए अब उनसे उम्मीदें और अधिक बढ़ गई हैं। उम्मीदों को लेकर जब गांगुली से सवाल किया गया तो उन्होंने रोचक जवाब दिया। उन्होंने कहा कि वह उन लोगों में से हैं जो खुद अपनी उम्मीदें तय करते हैं।

गांगुली ने कहा, "मुझे इस बात से मदद मिलती है कि मैं काफी सब्र रखने वाला इंसान हूं। यह वो चीज है जो मैंने अपने खेलने के दिनों में सीखी थी। मैं हर चीज के साथ सामंजस्य बैठा सकता हूं और उससे सर्वश्रेष्ठ निकाल सकता हूं। एक और चीज मैंने अपने जीवन में सीखी है वो है अपनी खुद की उम्मीदें पैदा करना। मेरी जिंदगी किसी और की उम्मीदें पर नहीं चलती।"

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.