Header Ads

Jharkhand Judge Death Case : बड़े तलाशी अभियान के बाद 243 संदिग्ध हिरासत में, 17 गिरफ्तार

नई दिल्ली। झारखंड ( Jharkhand ) के धनबाद में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ( ADJ ) उत्तम आनंद की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में अब तक 243 लोगों को हिरासत में लिया गया है जबकि 17 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। सुप्रीम कोर्ट के स्वतः संज्ञान लेने के बाद अब इस मामले में तेजी से कार्रवाई हो रही है।

धनबाद पुलिस ने एक दिन पहले 243 लोगों को हिरासत में लिया है। इसके अलावा दो पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः Jharkhand: गैंगस्टरों की जमानत ठुकराने वाले जज की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, CCTV से हुआ चौंकाने वाला खुलासा

19.jpg

धनबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव कुमार के मुताबिक जज की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में 243 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 17 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है जबकि न्यायाधीश को टक्कर मारने वाले ऑटो की चोरी की प्राथमीकि दर्ज करने में देरी के लिए पाथरडीह थाने के प्रभारी उमेश मांझी को निलंबित कर दिया गया है।

इसके अलावा दुर्घटना के सीसीटीवी फुटेज ( CCTV Footage ) को सार्वजनिक करने पर प्रशिक्षु दरोगा आदर्श कुमार को भी निलंबित कर दिया गया है। इस तरह इस मामले में दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है।
हिरासत में लिए गए और गिरफ्तार लोगों से लगातार पूछताछ की जा रही है।

ये पूरा मामला
दरअसल एडीजे उत्तम आनंद 28 जुलाई को सुबह की सैर पर निकले थे और रास्ते में उन्हें एक ऑटो रिक्शे ने पीछे से टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

झारखंड उच्च न्यायालय के निर्देश पर पुलिस महानिदेशक ने तीन सदस्यीय विशेष जांच दल ( SIT ) का गठन किया था जिसे उच्च न्यायालय ( High Court ) की निगरानी में मामले की जांच करनी है।

यह भी पढ़ेंः धनबाद में जज की संदिग्ध मौत पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा एक्शन, DGP से मांगी रिपोर्ट

सीबीआई जांच की मांग
धनबाद में जज उत्तम आनंद की हत्या मामले में झारखंड सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है। सरकार ने एक बयान में कहा कि सीएम हेमंत सोरेन ने सिफारिश की थी कि जज उत्तम आनंद के हिट एन -रन मामले में CBI हस्तक्षेप कर इस मामले की तह तक जाकर जांच करे।

जज के परिजनों का कहना है कि पहली नजर के आरोपी को हिरासत में लिया जा चुका है, लेकिन अब तक मुख्य आरोपी गिरफ्त से बाहर है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.