Header Ads

Delhi Weather Forecast: आज 4 अगस्त को बादलों के छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना

नई दिल्ली। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department/IMD) के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में आज 4 अगस्त के दिन पूरे दिन आसमान में बादलों के छाए रहने की संभावना है। साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना है। इससे और गर्मी में राहत रहेगी। हालांकि अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है, पर बादलों के रहने से गर्मी नहीं बढ़ेगी।

यह भी देखे - Video: देर से आया मानसून, मगर झमाझम बारिश से दिल्लीवालों को मिली राहत

दिल्ली में पिछले दिन की बारिश

दिल्ली में पिछला दिन यानि कि 3 अगस्त, मंगलवार बारिश के मामले में उतना अच्छा नहीं रहा। 3 अगस्त को सुबह 8:30 बजे से 4 अगस्त को सुबह 8:30 बजे तक पालम के अलावा और कहीं भी बिल्कुल भी बारिश नहीं हुई। मंगलवार 3 अगस्त को पालम में 0.5 मिलीमीटर बारिश ही रिकॉर्ड हुई। दिल्ली के पालम के अलावा अन्य सभी इलाकें बारिश के मामले में सूखे ही रहें।

दिल्ली में पिछले कुछ दिनों का मौसम

पिछले कुछ दिनों की बारिश से दिल्ली में अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से भी कम हो गया था। इससे गर्मी में कमी आने के साथ ही मौसम में भी ठंडक आई। पर मंगलवार 3 अगस्त को बारिश ना होने से तापमान फिर से बढ़ गया। मंगलवार को अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

यह भी पढ़े - Dust Management Committee की दिल्ली सरकार से सिफारिश, निर्माण स्थलों पर हो वायु गुणवत्ता मॉनिटर

दिल्ली में बुधवार का मौसम

दिल्ली में बुधवार 4 अगस्त को सुबह 8:30 बजे तापमान 28.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। यह मंगलवार 3 अगस्त के तापमान से कम रहा। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली में बुधवार यानि कि 4 अगस्त को हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। साथ ही अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। दिल्ली के सफदरजंग इलाके में 4 अगस्त की सुबह 79% नमी रिकॅार्ड की गई।

दिल्ली में आने वाले दिनों का मौसम

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने अनुसार आने वाले दिनों में भी दिल्ली में आसमान में बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की संभावना है। ऐसे में अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

Delhi Weather Forecast: आज बादलों के छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.