Header Ads

श्रीनगर में CRPF के काफिले पर आतंकी हमला, जम्मू कश्मीर में दो दिन में तीसरा ग्रेनेड अटैक

श्रीनगर। स्वतंत्रता दिवस से ठीक कुछ घंटे पहले आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर में एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश की है। शनिवार को देर शाम श्रीनगर के सनत नगर में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर ग्रेनेड हमला किया है।

बताया जा रहा है कि इस हमले में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है। आतंकियों ने बीते दो दिन में तीन ग्रेनेड हमला किया है। शुरुआती जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने श्रीनगर के सनत नगर इलाके में सीआरपीएफ के काफिले पर ग्रेनेड फेंका है। हमले के बाद सुरक्षाबलों के फौरन पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी और तलाशी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें :- स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी गिरफ्तार

दो दिन में तीसरा ग्रेनेड अटैक

इससे पहले बीते दिन शुक्रवार को CRPF के बंकर पर ग्रेनेड फेंका था। इस हमले में भी एक जवान जख्मी हो गया था, जबकि तीन स्थानीय लोगों को भी चोट आई थी। आतंकियों ने यह हमला सोपोर के मेन चौक पर किया था। वहीं, आतंकियों ने गुरुवार को भी राजौरी जिले में भारतीय जनता पार्टी के नेता जसबीर सिंह के घर पर ग्रेनेड से हमला किया था। इस हमले में चार साल के एक बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि परिवार के 7 लोग घायल हो गए थे। इस हमले में खुद जसबीर सिंह भी बुरी तरह घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें :- जम्मू कश्मीर: अनंतनाग में बड़ा आतंकी हमला, BJP नेता और पत्नी की गोली मारकर हत्या

बता दें कि आतंकियों ने स्वतंत्रता दिवस से पहले भारत को दहलाने की साजिश रची थी, लेकिन सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसियों ने आतंकियों का साजिश को नाकाम कर दिया। शनिवार को ही जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जैश के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। ये चारों दहशतगर्द बाइक में IED फिट कर बड़ा हमला करने की फिराक में थे। लेकिन उससे पहले जैश मॉड्यूल का भंडाफोड हो गया और पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही सुरक्षाबलों ने IED बम को डिफ्यूज कर दिया। वहीं, कुलगाम में एक आतंकी को ढर कर दिया, जबकि किश्तवाड से भी एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.