Header Ads

स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली हाई अलर्ट, राजधानी में लगे 6 मोस्टवांटेड आतंकियों के पोस्टर

नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस 2021 (Independance Day 2021) के आने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गए हैं। उससे पहले आतंकी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को दहलाने के लिए साजिश रचने में जुटे हैं। वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियां आतंकियों के मनसूबों पर पानी फेरने के लिए हर मोर्चे पर तैनात हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है और 15 अगस्त से पहले दिल्ली में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

दिल्ली पुलिस ने स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर लालकिले के आसपास की सुरक्षा पहले के मुकाबले अधिक बढ़ा दी है और भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती भी कर दी है। साथ ही साथ लाल किले के आसपास 6 मॉस्टवांटेड आतंकवादियों (Most Wanted Terrorist) के पोस्टर भी चिपकाए हैं। ये सभी आतंकवादी आतंकी संगठन अलकायदा से जुड़े हैं। पोस्टर में इन आतंकियों के फोटो के साथ उनका नाम और पता भी लिखा हुआ है।

यह भी पढ़ें :- Delhi: खुफिया एजेसिंयों ने 15 अगस्त को लेकर जारी किया अलर्ट, ड्रोन हमले की आशंका

दिल्ली पुलिस ने इन पोस्टरों के जरिए आम नागरिकों से अपील की है कि यदि इनमें से कोई भी या फिर अन्य कोई संदिग्ध की जानकारी मिलती है या कहीं पर दिखाई दे तो फौरन पुलिस को सूचित करें।

अलकायदा से जुड़े हैं ये 6 आतंकी

दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि जिन आतंकियों के पोस्टर लगाए गए हैं वह सभी आतंकी संगठन अलकायदा से जु़डे हैं। इनका इरादा स्वतंत्रता दिवस से पहले या उसी दिन राष्ट्रीय राजधानी में किसी बड़े आतंकी घटना को अंजाम देना है। पुलिस ने यह भी दावा किया है कि ये सभी न सिर्फ दिल्ली बल्की देश के बाकी हिस्सों में भी आतंकी घटना को अंजाम दे सकते हैं। इनका इरादा देश में अशांति फैलाना और लोगों के मन में डर पैदा करना है।

यह भी पढ़ें :- Terror Attack: दिल्ली पर आतंकी हमले का खतरा, जैश के तीन Terrorist के निशाने पर VVIP

चूंकि खुफिया ऐजेंसियों ने कई इनपुट दिए हैं और ये संभावना जताई है कि राष्ट्रीय राजधानी में आंदोलन कर रहे किसानों की आड़ में ये आतंकी अपने मकसद को अंजाम दे सकते हैं। इस साल 26 जनवरी को किसानों के विरोध -प्रदर्शन के दौरान जो कुछ भी हुआ, ठीक उसी तरह की बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं।

इतना ही नहीं, आतंकी अपने मकसद को पूरा करने के लिए ड्रोन का भी सहारा ले सकते हैं। अभी बीते महीने जम्मू स्थित एयरफोर्स स्टेशन पर आतंकियों ने ड्रोन हमला किया था। हालांकि कुछ ज्यादा क्षति नहीं हुई थी। इसके बाद से ही पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने एहतियात के तौर पर राष्ट्रीय राजधानी में कुछ दिनों के लिए ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.