Header Ads

स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू। पूरा देश आजादी के 75वें साल को सेलेब्रेट करने के लिए तैयारियों में जुटा है वहीं, दूसरी तरफ आतंकी इस विशेष मौके पर बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। लेकिन आतंकियों के इस नापाक साजिशों नाकाम करने के लिए भारतीय सेना के जाबांज सीमा पर और आंतरिक मोर्चे पर पुलिस के जवान डटे हुए हैं।

इसी कड़ी में स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले यानी शनिवार (14 अगस्त) को एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम किया गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) के चार आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुफिया जानकारी के आधार पर जैश के मॉड्यूल का भंडाफोड करते हुए इन चारों आतंकियों को धर दबोचा है।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर : 15 अगस्त से पहले दो बड़ी कामयाबी, कुलगाम में एक आतंकी ढेर, किश्तवाड़ से एक गिरफ्तार

अभी तक की पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि ये आतंकी मोटरसाइकिल IED का इस्तेमाल कर एक बड़े हमले को अंजाम देने वाले थे। हालांकि, पुलिस की मुस्तैदी से आतंकियों के साजिश नाकाम हो गई और चारों आतंकी पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

आतंकियों ने पूछताछ में यह भी खुलासा किया है कि वह देश भर में हमले की तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने जिन चार आतंकियों को पकड़ा है उनकी पहचान- कश्‍मीर के शोपियां के रहने वाले तौसीफ अहमद शाह ऊर्फ शौकत ऊर्फ अदनान, उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले इजहार खान ऊर्फ सोनू खान, पुलवामा के रहने वाले जहांगीर अहमद भट्ट और मुतिंजर मंजूर के रूप में हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.