Header Ads

Live Weather Report : देश के कई राज्यों में बरसे मानसून के बादल, जानिए आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम का हाल

नई दिल्ली । बदहाल कर देने वाली गर्मी और उमस से कुछ राहत मिली है, पूरे देश में मानसून आने के बाद कई राज्यों में बारिश होना शुरू हो गई है। आज सोमवार को सुबह से ही दिल्‍ली-एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, 18 से 21 जुलाई के बीच उत्‍तर भारत के राज्य पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तरी मध्यप्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। वहीं पश्चिमी भारत में 23 जुलाई तक तेज बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में भी आने वाले दिनों में बारिश होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक इस पूरे सप्‍ताह पश्चिमी तट और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है, इसके अलावा दक्षिण भारत में भी मौसम विभाग ने भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पश्चिम मानसून के फिर से सक्रिय होने के कारण उत्तरी क्षेत्र सहित देश के कई हिस्सों में अगले छह-सात दिनों में भारी बारिश होगी। मानसून का सबसे ज्यादा प्रभाव दिल्ली, यूपी, बिहार, राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के क्षेत्रों में दिखाई देगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.