Header Ads

Jammu Kashmir : पुलवामा में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, खुफिया जानकारी के बाद सेना का सर्च ऑपरेशन जारी

नई दिल्ली। घाटी में आतंकियों की नापाक हरकतों को मिटाने के लिए सेना का ऑपरेशन ऑलआउट जारी है। इसी कड़ी में दक्षिण कश्मीर के पुलवामा ( Pulwama ) में सुरक्षाबलों और आतंकियों ( Terrorist ) के बीच मुठभेड़ ( Encounter ) चल रही है।

दरअसल सुरक्षाबलों को यहां दो आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली। सूचना मिलते ही जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया। जवानों के आने की भनक लगते ही आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बल के जवान भी मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। मुठभेड़ वाली जगह पर काफी संख्या में सुरक्षाकर्मियों और पुलिस को तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ेंः आतंकी हमले को लेकर बिहार में हाई अलर्ट जारी, कश्मीर, यूपी और बंगाल में सुरक्षा एजेंसियों नाकाम की साजिशें

जम्मू और कश्मीर पुलिस के मुताबिक पुलवामा इलाके में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना के बाद इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया। इस बीच आतंकियों ने बचाव के लिए फायरिंग शुरू कर दी। फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल और सुरक्षाकर्मी तैनात हैं और आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

एक हफ्ते में दूसरी मुठभेड़
घाटी में लगातार आतंकियों के सफाए के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इससे पहले 8 जुलाई को पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे।

ये मुठभेड़ ऐसे समय हुईं थी जब हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के पांच साल पूरे होने पर गुरुवार को घाटी के कुछ इलाके बंद थे।

यह भी पढ़ेंः Jammu kashmir: सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में मुठभेड़ में पांच आतंकियों को मार गिराया

इसी दिन जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में भी मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए थे। 24 घंटे में सुरक्षा बल के जवानों ने 5 आतंकियों को ढेर किया था।

कुलगाम में मारे गए आतंकियों की पहचान आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के किफायत रमजान सोफी और अल बद्र के इनायत अहमद डार के रूप में हुई है।

इसके साथ ही एलओसी से सटे राजोरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में भी पिछले महीने जून में सेना ने घुसपैठ को नाकाम करते दो पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया। मुठभेड़ में नायब सूबेदार समेत दो जवान भी शहीद हो गए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.