Header Ads

ट्रेनी IPS अफसरों से बोले पीएम मोदी, फील्ड में रहते हुए देशहित में लें फैसले

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी' हैदराबाद में उपस्थित आईपीएस ( IPS ) प्रोबेशनर्स के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने ट्रेनी IPS अफसरों से कहा कि, बीते 75 वर्षों में भारत ने एक बेहतर पुलिस सेवा के निर्माण का प्रयास किया है।

आपके विचार, सवाल, उत्सुकता, मेरे लिए भी भविष्य की चुनौतियों से निपटने में सहायक होंगे। पीएम मोदी ने कहा, 'फिटनेस पुलिस के लिए बहुत बड़ी ज़रूरत है। मुझे लगता है कि आप जैसे उत्साहित युवा पुलिस सुधारों को सिस्टम में आसानी से लागू कर सकते हैं।' पीएम ने कहा फील्ड में रहते हैं देशहित में फैसले लें। इस मौके पर गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ने पीएम मोदी से की मुलाकात, राज्य के लिए मांगा एम्स

पीएम ने कहा, आपकी सेवाएं देश के अलग-अलग जिलों में होगी, शहरों में होगी। ऐसे में आपको एक मंत्र याद रखना है। फील्ड में रहते हुए जो भी फैसले लें, उसमें देशहित होना चाहिए। राष्ट्रीय परिपेक्ष्य होना चाहिए।

कोरोना से जंग में पुलिसकर्मियों का बड़ा योगदान
पीएम ने कहा, कोरोना से जंग में हमारे पुलिसकर्मियों ने, देशवासियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम किया है।

इस प्रयास में कई पुलिस कर्मियों को अपने प्राणों ही आहुति तक देनी पड़ी है। 'मैं उन्हें श्रद्धांजलि देता हूं और देश की तरफ से उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं।'

यह भी पढ़ेंः जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर जल्द होगा फैसला, जानिए किसके नाम की चर्चा

बेटियों की भागीदारी बढ़ाने का प्रयास
बीते वर्षों में पुलिस फोर्स में बेटियों की भागीदारी को बढ़ाने का निरंतर प्रयास किया गया है। हमारी बेटियां पुलिस सेवा में जिम्मेदारी के साथ विनम्रता, सहजता और संवेदनशीलता के मूल्यों को सशक्त करती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.