Header Ads

Delhi: खुफिया एजेसिंयों ने 15 अगस्त को लेकर जारी किया अलर्ट, ड्रोन हमले की आशंका

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एयरफोर्स स्टेशन को निशाना बनाकर पहली बार किए गए ड्रोन हमले के बाद से चौंकन्ना खुफिया एजेंसियों (Intelligence agencies) ने अब 15 अगस्त को लेकर अलर्ट जारी किया है। खुफिया एजेंसियों ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया है कि आतंकवादी 15 अगस्त से पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को दहलाने की कोशिश कर सकते हैं।

सुरक्षा एजेंसियों को चेताया गया है कि 15 अगस्त से पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश रची जा रही है और ड्रोन के जरिए आतंकी हमले को अंजाम दिया जा सकता है। खासतौर से 5 अगस्त के दिन सबसे ज्यादा खतरा बताया गया है। चूंकि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। ऐसे में आतंकी इस दिन दिल्ली को दहलाने की साजिश को अंजाम देने के फिराक में हैं।

लाल किले पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

आपको बता दें कि संभावित आतंकि हमले से निटने को लेकर पहली बार दिल्ली पुलिस और दूसरी अन्य सुरक्षा बलों को विशेष ट्रेनिंग भी दी गई है। विशेष ट्रेनिंग में सॉफ्ट किल और हार्ड किल की ट्रेनिंग भी शामिल है। इस ट्रेनिंग में बताया गया है कि यदि कोई संदिग्ध ड्रोन दिल्ली या उसकी सीमा पर नजर आएगा तो उसे जाम करना है या फिर उसे उड़ा देना है।

आतंकी हमले के मद्देनजर लाल किले में इस बार 4 एन्टी ड्रोन सिस्टम लगाए जा रहे हैं। लाल किले की सुरक्षा और देश के गणमान्य अतिथियों की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर लाल किला के अंदर-बाहर 330 विशेष और अत्याधुनिक हाई रिजोलुशन कैमरे भी लगाए जा रहे हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.