Header Ads

दिल्ली में कोरोना टीकाकरण एक करोड़ पार, सीएम केजरीवाल ने कहा- शुक्रिया

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण अभियान को तेजी के साथ आग बढ़ाया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी दर्ज किए जाने के बीच तेजी के साथ टीकाकरण किया जा रहा है। इसी कड़ी में शनिवार को दिल्ली ने वैक्सीनेशन के एक करोड़ के आंकड़े को पार कर लिया।

राजधानी दिल्ली में कोविड टीका लगाने वालों की संख्या बढ़कर अब एक करोड़ से अधिक हो चुकी है। इसमें से 26 लाख लोगों ने कोविड की दोनों डोज लगा ली है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में 74 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है, जबकि 26 लाख लोग ऐसे हैं जिन्हें कोविड की दोनों डोज लगाई गई है। इसके लिए केजरीवाल ने दिल्लीवासियों का शुक्रिया अदा किया है और अपील की है कि अधिक से अधिक संख्या में लोग टीका लगवाएं।

यह भी पढ़ें :- केजरीवाल के मंत्री और गोवा के मंत्री में फ्री बिजली को लेकर हुई लाइव बहस, जानिए किसने क्या कहा

उन्होंने कहा कि हमारे डॉक्टर, नर्सेज और टीका लगाने वाला स्टाफ रात दिन मेहनत करके यह काम कर रहे हैं। दिल्ली की जनता में भी टीका लगवाने को लेकर उत्साह है। मैं आज उन सब लोगों को बधाई देना चाहता हूं जो स्टाफ टीकाकरण कार्यक्रम में लगे हुए हैं। सभी डॉक्टर, नर्सेज, स्वास्थ्यकर्मी को मैं शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।

केजरीवाल ने बताया, ''दिल्ली में 2 करोड़ की जनसंख्या है, जिसमें से डेढ़ करोड़ लोग 18+ हैं, जो टीका लगवाने के लिए योग्य हैं। 50% जनसंख्या को पहला टीका लग चुका है। उन्होंने कहा कि वैक्सीन की कमी की वजह से वैक्सीनेशन को और अधिक तेजी से नहीं बढ़ा पा रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि प्रतिदिन 50 या 60 या 70 हजार टीके लगते हैं। यदि हमें और अधिक वैक्सीन मिल जाए तो हम तीन लाख टीके हर दिन लगा सकते हैं। इसके लिए केंद्र सरकार के संपर्क में हैं और उम्मीद है कि बहुत जल्द ही जरूरत के अनुरूप अधिक से अधिक वैक्सीन समय पर मिलेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.