Header Ads

आकाशीय बिजली का कहर, यूपी समेत राजस्थान और झारखंड के इलाकों में 45 लोगों ने गंवाई जान

नई दिल्ली। एक तरफ लोग भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं, वहीं कई राज्यों में आकाशीय बिजली ने कहर बरपा रखा है। यूपी,राजस्थान और झारखंड के कई इलाकों में बिजली गिरने से कई लोगों की मौत हो गई।

यूपी के फिरोजाबाद में तीन की मौत

यूपी के फिरोजाबाद जिले में भीषण गर्मी के बाद तेज बरसात ने दस्तक दी है। मगर बरसात के साथ आकाशी बिजली गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। यहां के एक गांव में तीन लोगों की मौत हो गई। शिकोहाबाद के गांव नगला उमर में दो किसान रामसेवक और हमेराज अपने खेत में काम कर रहे थे तभी आकाशीय बिजली की चपेट में उनकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे गांव नगला चाट में भी किसान अमर सिंह की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई।

ये भी पढ़ें: दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में अगले पांच दिनों तक होगी बारिश

वहीं दूसरी तरफ प्रयागराज में आकाशीय बिजली के कारण 14 लोगों की मौत हो गई। इसमें सोरांव इलाके में छह लोगों की मौत, करछना इलाके में दो की मौत, बारा इलाके में भी तीन लोगों की मौत शामिल है।

राजस्थान में भी बिजली गिरी

जयपुर में आकाशीय बिजली गिरने के कारण चार लोगों की मौत हो गई। आमेर में बिजली गिरने से से ये हादस हुआ। इसके आलावा राजस्थान में सात बच्चों की बिजली गिरने से मौत हो गई। पूरे राज्य का आंकड़ा देखें तो अब तक बिजली गिरने से 23 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें: देश में कोविड-19 के नए मामलों में कमी पर डरा रहे हैं यह आंकड़े, जानिए ये 10 फैक्ट

झारखंड के एक परिवार में चार लोगों की मौत

झारखंड से भी एक ऐसी घटना सामने आई है कि एक ही परिवार के चार लोगों की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 60 वर्षीय मंगा मुंडा अपने परिवार के साथ खेत में गए थे। घर लौटते समय बारिश के कारण वे पेड़ के नीचे रुक गए। इस दौरान उनके साथ परिवार के तीन अन्य सदस्य भी मौजूद थे। सभी की बिजली गिरने से सभी की मौत हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.