Header Ads

कोरोना Delta+ वेरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच एक्शन में आए पीएम मोदी, वैक्सीनेशन प्रोग्राम की समीक्षा शुरू

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देशभर में तेजी के साथ टीकाकरण अभियान को आगे बढ़ाया जा रहा है। लिहाजा, किसी भी संभावित बड़े खतरे से पहले प्रधानमंत्री टीकाकरण अभियान को लेकर सतर्क हैं। पीएम मोदी लगातार वैक्सीनेशन प्रोग्राम की मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

अब इसी कड़ी में एक बार फिर देशभर में चल रहे वैक्सीनेशन कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समीक्षा बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में पीएमओ के अधिकारी, स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉक्टर वीके पॉल मौजूद हैं।

यह भी पढ़ें :- एक हफ्ते में लगाए गए 4 करोड़ टीके, दिसंबर तक टीकाकरण का लक्ष्य पाने की दिशा में देश

बता दें कि देश के 11 राज्यों में अब तक कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले सामने आ चुके हैं। यही कारण है कि दूसरी लहर में डेल्टा के कहर को देखते हुए केंद्र सरकार और तमाम राज्य सरकारें सतर्क हो गई हैं। मोदी सरकार कोशिश कर रही है कि जल्द से जल्द अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाया जाए। पीएम मोदी ने योगदिवस यानी 21 जून से पूरे देश में 18+ आयुवर्ग के लोगों को फ्री में वैक्सीन लगाने का महाअभियान शुरू किया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.