Header Ads

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का पंजाब सरकार पर गंभीर आरोप, कहा- निजी अस्पतालों को बेच रही है वैक्सीन

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच तेजी से वैक्सीनेशन करने को लेकर कवायद की जा रही है। ऐसे में केंद्र और तमाम राज्य सरकारों के बीच वैक्सीन की कमी को लेकर सियासत जारी है। वहीं अब केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पंजाब की कांग्रेस सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि पंजाब सरकार राज्य के निजी अस्पतालों को कोविड वैक्सीन बेचकर मुनाफा कमा रही है। पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा कि पूरा पंजाब कोरोना संक्रमण से प्रभावित है, लेकिन सरकार के रवैये की वजह टीकाकरण अभियान कुप्रबंधित है।

यह भी पढ़ें :- पीएम मोदी ने की COVID-19 टीकाकरण अभियान की समीक्षा, कहा- वैक्सीन की बर्बादी न करें

जावड़ेकर ने कहा कि पिछले छह महीने से पंजाब कांग्रेस में अंदरूनी कलह चल रही है। पूरी राज्य सरकार पिछले तीन-चार दिनों से दिल्ली में है। कौन ध्यान रखेगा इसके अलावा ऐसी खबरें आ रही हैं कि पंजाब की कांग्रेस सरकार कोविड के टीकों को निजी अस्पतालों को बेचकर मुनाफा कमा रही है।
उन्होंने आगे कहा कि आंतरिक राजनीति के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना कांग्रेस पार्टी का सबसे बड़ा पाप है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को कोविड प्रबंधन पर दूसरों को व्याख्यान देने के बजाय पहले पंजाब की देखभाल करनी चाहिए।

निजी अस्पतालों को बेची गई वैक्सीन

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ऐसी रिपोर्टें सामने आई हैं कि पंजाब सरकार को कोवैक्सीन की 1.40 लाख से अधिक खुराक प्रति डोज 400 रुपये में उपलब्ध कराई गई है, जिसे कांग्रेस सरकार ने कथित 20 निजी अस्पतालों को 1,000 रुपये में बेच दिया था।

उन्होंने कहा, "आज तक केंद्र सरकार ने राज्यों को कोविड वैक्सीन की 22 करोड़ खुराक मुफ्त मुहैया कराई थी। लेकिन वे अपना रुख बदलते रहे। पहले उन्होंने विकेंद्रीकृत वैक्सीन खरीद की मांग की, अब वे पूरी प्रक्रिया को केंद्रीकृत करने की मांग कर रहे हैं।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैप्टन सरकार पर उठाए सवाल

बता दें कि बीते दिन गुरुवार को केंद्रीय वित्त और कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने वैक्सीन के मुद्दे पर पंजाब सरकार की पारदर्शिता और जवाबदेही की कमी पर सवाल उठाया था।

यह भी पढ़ें :- विपक्ष के वैक्सीन वितरण के आरोपों पर सरकार का जवाब, राज्यों को अब तक दी गई 23 करोड़ डोज

अनुराग ठाकुर ने पूछा, "पंजाब सरकार ने खरीद के मूल मूल्य से चार गुना अधिक चार्ज करके राज्य के लोगों के प्रति लापरवाह और कठोर रवैया दिखाया है। एक व्यक्ति को दो खुराक के लिए 3,120 रुपये से अधिक का भुगतान क्यों करना चाहिए, जब केंद्र राज्य सरकार को मुफ्त टीके प्रदान कर रहा है।"

उन्होंने आगे कहा कि "पंजाब सरकार निजी अस्पतालों के साथ हाथ मिला रही है। वे सरकारी अस्पतालों में टीके की कमी और उचित टीकाकरण सुविधाओं की कमी सुनिश्चित करने के बारे में एक झूठी कहानी बना रहे हैं। एक निजी अस्पताल में टीके की एक खुराक की कीमत 1,560 रुपये क्यों होनी चाहिए। पंजाब सरकार लाभ जबकि गरीब इस महामारी के प्रीमियम का भुगतान टीकों पर करते हैं।"



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.