Header Ads

तेलंगाना: सीएम के चंद्रशेखर राव लॉकडाउन बढ़ाने पर लेंगे अंतिम फैसला

हैदराबाद। देश में कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं, तमाम राज्य अपने-अपने स्तर पर पाबंदियों में ढील दे रहे हैं। हालांकि, एहतियात के तौर पर तमाम राज्य कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ा रहे हैं।

इसी कड़ी में तेलंगाना में भी कोरोना लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर सरकार अहम फैसला ले सकती है। मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव मंगलवार को अहम बैठक करने वाले हैं, जिसमें राज्य में लॉकडाउन को लेकर फैसला लिया जाएगा कि इसे आगे बढाया जाए या नहीं। बता दें कि तेलंगाना में पहले से जारी लॉकडाउन 9 जून को समाप्त होगा, जो कि सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक लागू है।

प्रतिबंधों में मिल सकती है छूट
माना जा रहा है कि कोरोना संक्रमण के दरों में गिरावट के मद्देनजर सरकार पहले से जारी पाबंदियों में छूट दे सकती है। आज होने वाली बैठक में चिकित्सा और स्वास्थ्य, कृषि कार्यों और आर्थिक स्थिति पर चर्चा हो सकती है। साथ ही शाम तक अंतिम निर्णय की उम्मीद की जा सकती है।
इससे पहले सप्ताह में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, तेलंगाना के स्वास्थ्य निदेशक श्रीनिवास राव ने कहा, "यदि वे और कम करते हैं तो सरकार लॉकडाउन हटाने पर विचार कर सकती है।"
तेलंगाना में अब तक 3,394 की मौत
आपको बता दें कि तेलंगाना में पहले से लागू लॉकडाउन प्रतिबंधों में छूट मिल सकती है। राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। सोमवार को राज्य सरकार के बुलेटिन में कहा गया है कि तेलंगाना में 1,933 नए मामले सामने आए हैं, जिससे राज्य में संक्रमितों की संख्या 5,93,103 हो गई है।
वहीं राज्य में 16 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,394 हो गई। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) में सबसे अधिक 165 मामले हैं, इसके बाद खम्मम (160) और नलगोंडा (148) दर्ज किए गए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.