Header Ads

राज्यों को मुफ्त में वैक्सीन देगी केंद्र सरकार, दिवाली तक देश के गरीबों को फ्री में मिलेगा अनाज

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश के नागरिकों को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन समेत कई अहम मुद्दों पर देश के सामने अपने विचार रखे।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लडा़ई के लिए केंद्र सरकार हर संभव कोशिश कर रही है और हम वैक्सीनेशन के लिए सभी राज्यों को फ्री में वैक्सीन उपलब्ध कराएंगे। इतना ही नहीं, 18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए राज्यों को केंद्र सरकार फ्री वैक्सीन देगी।

यह भी पढ़ें :- राज्यों को अब तक 24 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी गई: स्वास्थ्य मंत्रालय

उन्होंने कहा कि कोरोना संकट से जूझ रहे गरीबों तक राशन पहुंचा केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। लिहाजा, दिवाली तक देश के सभी गरीबों को फ्री में राशन उपलब्ध कराया जाएगा। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत नवंबर तक 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को हर महीने तय मात्रा में मुफ्त अनाज उपलब्ध कराया जाएगा।

वैक्सीनेशन केंद्र सरकार की जिम्मेदारी

पीएम मोदी ने कहा कि वैक्सीनेशन केंद्र सरकार की जिम्मेदारी है। ऐसे में हम 21 जून सोमवार से देश के हर राज्य में 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों के वैक्सीनेशन के लिए राज्यों को मुफ्त वैक्सीन देंगे। वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 प्रतिशत हिस्सा भारत सरकार खुद ही खरीदकर राज्य सरकारों को मुफ्त देगी।

उन्होंने आगे कहा कि जो लोग भी वैक्सीन को लेकर आशंका पैदा कर रहे हैं या अफवाहें फैला रहे हैं वे लोग देश के भोले-भाले नागरिकों व भाई-बहनों के जीवन के साथ बहुत बड़ा खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसी अफवाहों से सतर्क रहने की जरूरत है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.