Header Ads

महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख पार, जानिए किस राज्य में कितनी हुई मौतें

नई दिल्ली। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की तबाही के बाद अब हालात में धीरे-धीरे सुधार होता नजर आ रहा है, लेकिन अभी भी खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। हर दिन देशभर में कोरोना संक्रमण के एक लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं, तो वहीं तीन हजार के करीब लोगों की मौत हो रही है।

कोरोना संक्रमण से सबसे अधिक महाराष्ट्र राज्य प्रभावित हुआ है। बीते 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से 233 लोगों की मौत हुई। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या एक लाख को पार कर गई। एक लाख का आंकड़ा पार करने वाला महाराष्ट्र इकलौता राज्य है। महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब बढ़कर 1,00,130 हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :- सोमवार से मेट्रो सेवाएं शुरू, स्मार्ट कार्ड के साथ टोकन से भी कर सकेंगे यात्रा: DMRC

महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 12,557 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। जबकि 14,433 मरीज़ ठीक हुए हैं। इसके साथ राज्य में कोरोना से ठीक हो चुके मरीजों की कुल संख्या 55,43,267 हो गई है। राज्य में अब रिकवरी रेट 95.05 फीसदी और मृत्यु की दर 1.72 प्रतिशत है। महाराष्ट्र में सक्रिय मरीजों की संख्या 1,85,527 है।

सीएम उद्धव ने कहा- पाबंदियों में अभी ढील नहीं

कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्य में अभी कोरोना का खतरा खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में राज्य में पाबंदियां खत्म नहीं की गई है।
जिला स्तर पर प्रशासन स्थिति को देखते हुए पाबंदी के संबंध में निर्णय लेगा। कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए कहीं भी भीड़ और कोरोना संबंधित नियम तोड़ना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
इन राज्यों में सबसे अधिक हुई है मौतें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.