Header Ads

राहुल गांधी ने कुछ भरोसेमंद साथियों समेत 50 से अधिक को ट्विटर पर किया Unfollow, जानिए क्या है वजह

नई दिल्ली। सोशल मीडिया के नए नियमों को लेकर देश में मचे बवाल के बीच राहुल गांधी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने कुछ भरोसेमंद साथियों समेत 50 से अधिक लोगों को ट्विटर पर अनफॉलो कर दिया है।

ट्विटर पर एक साथ इतने लोगों को अनफॉलो करने को लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चाएं हो रही है। सबसे खास बात कि जिन लोगों को अनफॉलो किया गया है उनमें उनके स्टाफ के लोग व कुछ भरोसेमंद साथी भी शामिल हैं। ऐसे में अब लोग ये जानना चाह रहे हैं कि आखिर राहुल गांधी ने ऐसा क्यों किया? इसके पीछे की वजह क्या है?
जिन ट्विटर अकाउंट को अनफॉलो किया गया है उनमें निखिल अल्वा, कौशल विद्यार्थी, बैजू समेत कुछ और अकाउंट हैं। बता दें कि, निखिल अलवा पहले राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को संभालते थे, जिसे अब अलंकार सवई देखते हैं।
ये है मुख्य वजह
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनफॉलो किए गए कुछ लोग सालों से राहुल गांधी के साथ काम करते थे। ऐसे में ऑफिस के ही कुछ लोगों ने यह सवाल उठाया कि आखिर राहुल गांधी को अपने स्टाफ को क्यों फॉलो करना चाहिए? इसके बाद राहुल गांधी ने उन सभी को अनफॉलो कर दिया।
बता दें कि राहुल गांधी 2014 के चुनाव के बाद ट्विटर पर आये थे। ट्विटर पर राहुल गांधी के 18. 8 मिलियन (1.88 करोड़ ) फोलोवर है, जबकि वे खुद 224 लोगों को फॉलो करते हैं। जिनको वे फॉलो करते हैं उनमें अलग-अलग पार्टियों के कई नेता और पत्रकार भी शामिल हैं।
इस वजह से मची खलबली
दरअसल, कांग्रेस पार्टी के अंदर इस बात की चर्चा है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी मिलकर पार्टी में एक बड़ा बदलाव करने जा रहे हैं। ऐसे में सभी को लगा कि राहुल गांधी ने अपने दफ्तर से यह बदलाव शुरू कर दिया है और भारी संख्या में स्टाफ को छुट्टी दे दी है। हालांकि, लोगों को थोड़ा अटपटा लगा कि कई लोग वर्षों से राहुल गांधी के साथ काम कर रहे हैं। ऐसे में अचानक इस तरह का फैसला नहीं लिया जा सकता है। फिर बाद में ये पता चला कि ऑफिस के ही लोगों के फैसले की वजह से यह कदम उठाया गया है।
पर जब सवाल उठने लगे तो शाम को राहुल गांधी की टीम ने कई सोशल इन्फ्लुएंसर्स और पत्रकारों को भी अनफॉलो कर दिया। ये सिलसिला रात के साढ़े आठ बजे तक चलता रहा। इस तरह से 50 से अधिक लोगों को अनफॉलो किया गया। सबसे हैरानी की बात ये है कि जिन पत्रकारों को अनफॉलो किया गया है उनमें से अधिकतर कांग्रेस पार्टी को कवर करते हैं।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.