Header Ads

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में आतंकी हमला, दो जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और ऑपरेशन ऑलआउट से बौखलाए आतंकियों ने फिर से एक बड़े हमले को अंजाम देने की कोशिश की है। शनिवार की दोपहर को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला किया। इस हमले में दो पुलसकर्मी शहीद हो गए, जबकि अन्य दो नागिरकों की मौत हो गई। इस हमले में तीन पुलिसकर्मियों समेत एक एसआई और दो नागरिक घायल हुए हैं, जिन्हे श्रीनगर रेफर किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, सोपोर आरमपोरा मुख्य चौक पर तैनात सुरक्षाबलों के एक दल पर आतंकवादियों ने अचानक से गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में गोली लगने से पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर दो ने दम तोड़ दिया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है और पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी की जा रही है।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: बौखलाए आतंकियों ने छुट्टी पर घर आए निहत्थे जवान की गोली मारकर हत्या की

सोपोर हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल वसीम अहमद पुत्र माहम्मद सादिक बट निवासी नारबल श्रीनगर और कांस्टेबल शौकत अहमद पुत्र अब्दुल गनी निवासी गोरीपोरा बीरवाह बडगाम के रूप में हुई है। वहीं घायल पुलिसकर्मियों में सब इंस्पेक्टर मुकेश कमार और एसपीओ दानिश अहमद शामिल हैं। आतंकी हमले में मारे गए नागरिकों की पहचान बशीर अहमद खान व शौकत अहमद शाला, नईम अहमद खान के रूप में हुई है। ये दोनों नागरिक क्राल तेंग के रहने वाले थे। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि इस हमले के पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कुछ आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर हमला किया था। हालांकि घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

पिछले हफ्ते हुआ था आतंकी हमला

बता दें कि इससे पहले पिछले सप्ताह 6 जून रविवार को आतंकियों ने पुलवामा में सुरक्षा बलों पर ग्नेनेड से हमला किया गया था। इस हमले में कम से कम 9 लोग घायल हो गए थे। आतंकियों ने इस हमले को दक्षिण कश्मीर के अंवतीपुरा के त्राल में बस अड्डे के पास अंजाम दिया था।

यह भी पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: CRPF कैंप पर आतंकियों का हमला, नौशेरा सेक्टर में PAK ने तोड़ा सीजफायर

पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया था कि आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की नाका पार्टी को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड फेंका था। हालांकि, निशाना चूक गया और आम नागरिक इसका शिकार हो गए। वहीं इस हमले से पहले आतंकियों ने पुलवामा के त्राल में भारतीय जनता पार्टी के नेता राकेश पंडित की निर्मम हत्या कर दी थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.