Header Ads

जम्मू-कश्मीर : सोपोर में आतंकी हमले में 2 जवान शहीद, 2 नागरिकों की मौत

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर शहर में शनिवार को आतंकवादियों ने एक बड़ी घटना को अंजाम दिया है। आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम पर हमला किया है। यह घटना सोपोर के आरामपुरा की है। इस घटना में पुलिस टीम के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 2 स्थानीय नागरिक भी मारे गए हैं। इसके अलावा दो जवानों समेत तीन लोग घायल हो गए हैं।

हमले के पीछे लश्कर-ए-तैयबा का हाथ
कश्मीर जोन के आईजी विजय कुमार ने इस के बारे जानकारी देते हुए कहा कि इस हमले के पीछे है लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है। उन्होंने बताया कि सोपोर में हुए आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की जान चली गई और दो अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं।

यह भी पढ़ें :— गुड न्यूज: बिना टेस्ट दिए बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, अब नहीं लगाने पड़ेंगे आरटीओ के चक्कर

सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी
स्थानीय मीडिया के अनुसार, दक्षिण कश्मीर के सोपोर के आरामपोरा में आतंकियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि एक नाके पर पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया। नाका पर तैनात पुलिस और जवानों पर आतंकियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों पर हमला करके आतंकवादी मौके से भाग गए। हमले की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा है। इलाके में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।


यह भी पढ़ें :— भारतीय वैज्ञानिक दंपती ने खोली चीन की पोल : वुहान लैब से लीक हुआ कोरोना वायरस, शोध में दी ये अहम जानकारी

पिछले दिनों मिला था पांच किलो विस्फोटक
आपको बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर के शोपियां में कुछ आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों के एक दल पर हमला किया था। हालांकि घटना में जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ। पिछले दिनों सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पांच किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया था। गुप्त सूचना मिलने के बाद तलाशी अभियान चलाया गया था। सर्च अभियान के दौरान त्राल इलाके में सोइमुह में भारी मात्रा यह विस्फोटक सामग्री बरामद हुई थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.