Header Ads

महाराष्ट्र: पुणे की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, हादसे में 18 जिंदा जले

महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। महाराष्ट्र के पुणे स्थित एक वाटर प्योरिफाइंग केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसमें अब तक 18 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कई लोग इस हादसे में घायल हो गए। अभी कई लोग लापता भी बताए जा रहे हैं।

घटना की सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड की टीम मौके पर पहुंच कर आग बुझाने में जुटी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आग उरवडे गांव में स्थित कंपनी SVS Aqua Technologies में लगी। यह एक सैनेटाइजर की कंपनी है।

यह भी पढ़ें :- प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से करोड़ों का नुकसान, 8 दमकल गाड़ियों ने आठ घंटे में पाया काबू

जानकारी के मुताबिक, केमिकल फैक्ट्री में कई मजदूर फंसे हुए हैं। इनमें महिलाएं भी शामिल हैं। राहत और बचाव कार्य वहां जारी है। बताया जा रहा है कि केमिकल फैक्ट्री होने की वजह से आग बुझाने में भी काफी दिक्कते आ रही हैं।

हादसे में अभी कई कर्मचारी लापता

पुणे महानगर क्षेत्रीय विकास प्राधिकरण (पीएमआरडीए) के अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि एसवीएस एक्वा टेक्नोलॉजीज के संयंत्र में लगी आग पर काबू के लिए कम से कम छह दमकल वाहन वहां भेजे गए। आग लगने के बाद कई कर्मचारी लापता हैं जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने कहा कि कंपनी विभिन्न प्रकार के रसायनों का उत्पादन और निर्यात करती है।

जानकारी के मुताबिक, जिस वक्त आग लगी उस वक्त वहां 30 से ज्यादा कर्मचारी मौजूद थे। इनमें से कई लोगों को बाहर भी निकाला गया है। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.