Header Ads

Gokul Dudh Sangh elections: गोकुल की सत्ताधारी पार्टी को झटका, विपक्ष को मिली पहली जीत!

कोल्हापुर। महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले में गोकुल दुग्ध संघ चुनाव ने पूरे राज्य का ध्यान आकर्षित किया है। अब गोकुल दुग्ध संघ चुनाव के नतीजे सामने आने लगे हैं। विपक्ष को हराने के बाद सत्ताधारी महादिक गुट अब विजयी हो गया है। महादिक समूह से शोमिका महादिक विजयी हुई हैं।

कोल्हापुर जिले में जिला दुग्ध उत्पादक संघ यानी गोकुल मिल्क एसोसिएशन जो कि एक आर्थिक केंद्र है, के लिए वोटों की गिनती चल रही है। विरोधी समूह की अंजना रेडेकर महिला समूह से जीती हैं, जबकि सत्ताधारी समूह की शोमिका महादिक ने जीत हासिल की है। इसलिए महादिक परिवार में पहली बार गोकुल को निदेशक का पद मिला है।

यह भी पढ़ें :- दिग्गजों काे हराकर जिला पंचायत चुनाव में चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशियों ने मारी बाजी

सत्तारूढ़ दल को झटका देते हुए विरोधी समूह के तीन उम्मीदवार चुने गए हैं। पूर्व विधायक सुजीत मिनचेकर, अमर पाटिल और बयाजी शेलके तीन उम्मीदवारों के रूप में चुने गए हैं। सामान्य समूह के लिए मतगणना शीघ्र ही शुरू होगी।

महादिक समूह का कई वर्षों तक रहा है शासन

आपको बता दें कि महादिक समूह गोकुल दुग्ध संघ पर कई वर्षों तक शासन किया। हालांकि, कोल्हापुर के जिला मंत्री हसन मुश्रीफ और सतेज पाटिल एक साथ आए हैं और उनका समर्थन करने के लिए एक विपक्षी गठबंधन बनाया है। इसलिए, शाम को परिणाम के बाद ही स्पष्ट होगा कि मतदाताओं ने किसके पक्ष में मतदान किया है।

यह भी पढ़ें :- बंगाल चुनाव के बीच फूटा कोरोना बम, कोलकाता में टेस्टिंग में हर दूसरा शख्स पॉजिटिव

कोल्हापुर जिले के तीन मंत्रियों, हसन मुश्रीफ, सतेज पाटिल और राजेंद्र पाटिल-यद्रवकर सहित पांच विधायकों ने पूर्व विधायक महादेवराव महादिक और पूर्व सांसद रंजय महादिक के खिलाफ अपनी छवि धूमिल की थी। इसलिए, यह देखना महत्वपूर्ण है कि सत्तारूढ़ पार्टी किले को बरकरार रखेगी या स्वतंत्रता होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.