Header Ads

Cyclone Yaas: गंभीर चक्रवाती तूफान में बदले यास के चलते बंगाल में दो की मौत, बिहार-झारखंड में भी अलर्ट

नई दिल्ली। साल का दूसरा चक्रवाती तूफान यास ( Cyclone Yaas ) आज पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) और ओडिशा ( Odisha ) से टकराएगा। हालांकि इसका असर मंगलवार को ही दिखने लगा। 25 मई की शाम को भीषण चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। इसके चलते पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कई जिलों में भारी बारिश हो रही है।

दोनों ही राज्यों के लिए ‘रेड कोडेड’ ( Red Alert ) चेतावनी जारी की गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि यास तूफान की वजह से साढे ग्यारह लाख लोगों को निकाला जा चुका है। 2 लोगों की करंट से मौत हो गई जबकि हुगली और नॉर्थ 24 परगना जिलों के 80 घरों को नुकसान पहुंचा है।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: चक्रवात से पहले 8 लाख लोगों को सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाया गया, रात भर सचिवालय से निगरानी करेंगी मुख्यमंत्री

यह भी पढ़ेंः Cyclone Yaas का बढ़ा खतरा, ट्रेनों के पहिये लोहे की मोटी चेन से बांधे

कोलकाता में सेना के 9 बचाव दल को तैनाती के लिए तैयार रखा गया है. इनके अलावा 17 दल को पुरुलिया, झारग्राम, बीरभूम, बर्धमान, पश्चिम मिदनापुर, हावड़ा, हुगली, नादिया के साथ 24 परगना उत्तर और दक्षिण में तैनात किया गया है।

झारखंड में भी अलर्ट
चक्रवाती तूफान यास का असर झारखंड पर भी दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक, 26 और 27 मई को झारखंड के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश जबकि कुछ इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.