Header Ads

कोरेाना से बेकाबू हो रहे हालात के बीच सेना को सौंपी जा सकती है कमान! रावत ने नहीं दिया स्पष्ट जवाब

नई दिल्ली।

देशभर में कोरोना (Coronavirus) का कहर जारी है। वहीं, उत्तरखंड में भी हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। इस बीच राज्य सरकार में एक मंत्री ने संकेत दिए हैं कि स्थिति नहीं सुधरी तो सेना को मोर्चे पर लगाया जा सकता है।

उत्तराखंड सरकार सेना को कोरोना से निपटने के लिए मैदान में उतारने पर विचार कर ही है। राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि यदि हालात जल्द नहीं सुधरे तो व्यवस्थाओं की कमान सेना को सौंपी जा सकती है। कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण से स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। हालात को संभालने के लिए सेना को मोर्चे पर लगाया जा सकता है। इस बारे में रक्षामंत्रीर राजनाथ सिंह से बात की गई है।

यह भी पढ़ें:- अल्मोड़ा में चौंकाने वाला मामला, फेरे से पहले दुल्हन की हुई कोरोना जांच, रिपोर्ट देख सब रह गए हैरान

हरक सिंह रावत के अनुसान, सेना से गढ़वाल और कुमाऊं रेजीमेंट को मैदान में उतारा जा सकता है। रावत ने कहा कि उन्होंने खुद राज्यपाल और मुख्यमंत्री से इस बारे में बात की है। बहरहाल, मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से जब कोरोना से बिगड़ रहे हालात को काबू में करने के लिए सेना की मदद लेने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कहा। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि डीआरडीओ की कदद से फिलहाल हल्द्ववानी और ऋषिकेश में पांच-पांच सौ बेड के अस्पताल तैयार किए जा रहे हैं। इन अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें:- पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप मारुति-800 कार से आ रहे शिमला, हिमाचल पुलिस ने दर्ज किया केस

मुख्यमंत्री ने बताया कि वे खुद ऋषिकेश जाकर अस्पताल की तैयारियों की जायजा ले रहे हैं। बता दें कि कोरोना संक्रमण की वजह से उत्तराखंड में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं। अस्पतालों में जगह नहीं बची है। यहां करीब दो लाख से अधिक कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.