Header Ads

दिल्ली में पांच अप्रैल के बाद कोरोना के मामलों में आई बड़ी गिरावट, संक्रमण की दर छह फीसदी से कम

नई दिल्‍ली। दिल्ली में कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगता दिखाई दे रहा है। यहां पर बीते 24 घंटे में 3846 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं। पांच अप्रैल के बाद से पहली बार सबसे कम मामले समाने आए हैं। इसके साथ मौत के मामलों मे भी कमी आई है। यहां पर एक दिन में 235 लोगों की मौत हुई है। इससे पहले मौत का आंकड़ा लगातार 300 के पार जा रहा था।

Read More: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने की कोविड टीकाकरण तेज करने की अपील, तीसरी लहर की दी चेतावनी

पांच अप्रैल के बाद पहली बार सबसे कम मामले

इसके साथ संक्रमण की पॉजिटिविटी रेट घटकर 5.78 प्रतिशत तक पहुंच गई है। वहीं कोरोना संक्रमितों की पुष्टि के लिए 24 घंटों में कुल 66573 जांचें की गई है। गौरतलब है कि पांच अप्रैल 2021 को दिल्ली में कोरोना के 3548 मामले सामने आए थे। इसके बाद से आंकड़े आसमान छू रहे थे। एक दिन में यह 25 हजार से भी अधिक मामले सामने आ चुके हैं। इसके बाद से पहली बार है जब चार हजार से कम कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं कोरोना संक्रमण की दर भी छह फीसदी से नीचे पहुंच गई है।

Read More: कर्नाटक: सीएम येदियुरप्पा के बेटे ने लॉकडाउन के नियम तोड़े, विपक्ष ले लगाए आरोप

22346 लोगों की मौत

वहीं कोरोना से सही होने वाले आंकड़े पर जाएं तो ये 9427 तक हो गए हैं। गौरतलब है कि दिल्‍ली में अब तक 1406719 लोग कोरोना से प्रभावित हो चुके हैं। वहीं 22346 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल कोविड के सक्रिय मामलों की संख्‍या 45047 है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.