Header Ads

कोरोना वायरस: लॉकडाउन को लेकर लोगों में जागरुकता पैदा करने के लिए आर्टिस्ट ने सड़क पर बनाई पेंटिंग, दिया यह संदेश

नई दिल्ली। देश में अभी कोरोना वायरस की दूसरी लहर जारी है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लॉकडाउन और कफ्र्यू जैसे कदम उठाए गए हैं। इस बीच कोरोना पाबंदियों के महत्व को समझाने के लिए हैदराबाद के एक आर्टिस्ट ने सड़क पर कोरोना वायरस की एक शानदार पेंटिंग बनाई है। आर्टिस्ट ने इस पेंटिंग पर लिखा है स्टे होम, इफ नोट, आए विल बी एट यॉर होम।

दरअसल, राजन कुमार नाम के इस आर्टिस्ट ने सड़क पर ये पेंटिंग लोगों में कोरोना संकट को लेकर जागरुकता पैदा करने के उद्देश्य से बनाई है। पिछले 33 सालों से आर्टिस्ट का काम कर रहे राजन कुमार ने बताया कि खैरताबाद सिग्नल पर बनी इस पेंटिंग में हैदराबाद पुलिस की मदद ली गई है। उन्होंने बताया कि उन्होंने पिछले साल भी जुबली हिल्स चेक पोस्ट भी ऐसी ही कोशिश करने का प्रयास किया गया था, लेकिन उस समय इसकी अनुमति नहीं मिली थी।

लेकिन इस बार वह हैदराबाद पुलिस के सहयोग से ऐसा करने में सफल रहे। उन्होंने कहा कि वह अपनी पेंटिंग के माध्यम से लोगों में कोरोना वायरस और लॉकडाउन के प्रति जागरुकता लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम इस पेंटिंग के माध्यम से लोगों से अपील करते हैं कि सभी कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए जारी की गई गाइडलाइंस का पालन करें। उन्होंने कहा कि यह पेंटिंग सात घंटे में पूरी गई है, जिसमें सात कलाकारों की टीम ने अपना योगदान दिया है। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने आर्टिस्ट राजन कुमार के इस प्रयास की सराहना की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.