Header Ads

उत्तराखंड: पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बयान, मास्क को लेकर बरती जा रही लापरवाही

नई दिल्ली। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सरकार को सलाह दी है कि वह इसकी रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए। उन्होंने कहा कि कोरोना कर्फ्यू को सख्त करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि अमूमन यह देखने में आ रहा है कि सब्जी मंडी में काफी भीड़ उमड़ रही है। मास्क के प्रयोग को लेकर लापरवाही बरती जा रही है। ऐसे में कठोर कदम उठाने की आवश्यता है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से कोरोना की चेन टूटेगी। सरकारों को सभी तरह की व्यवस्था को देखना होगा।

Read More: Corona की रफ्तार पर ब्रेक के लिए असम सरकार का बड़ा फैसला, जारी किया ये निर्देश

क्वारंटाइन सेंटर में पांच दिन जरूर बिताएं

पूर्व सीएम ने मीडिया से बातचीत में कहा कि जो लोग गांव लौट रहे हैं,उनके लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि वे ग्राम स्तर बने क्वारंटाइन सेंटर में कम से कम पांच दिन जरूर बिताएं। इसके साथ ही ग्राम प्रधानों को अधिक अधिकार दिए जाएं। यदि कोई कोरोना की गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यदि किसी व्यक्ति ने आरटी-पीसीआर कराया है,तो वह रिपोर्ट आने तक घर पर ही आइसोलेशन में रहे। उसकी निगरानी की व्यवस्था होनी चाहिए।

Read More: तमिलनाडु में 'अन्ना कैंटीन' नाम से पहचानी जाएगी अम्मा कैंटीन

हर शख्स को अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी होगी

पूर्व सीएम ने कहा कि जनता पूर्व में कोरोना वायरस को लेकर निर्भय सी हो गई थी। यही वजह है कि ऐहतियात न बरतने के कारण कोरोना का प्रसार ज्यादा हुआ। ऐसे में आम जनता को को अपनी जिम्मेदारी खुद समझनी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में 10 गुना बढ़ोतरी हुई है। अब कोरोना के मामले 10 गुना अधिक बढ़ने से व्यवस्थाओं का बुरा हाल हुआ है। सरकार की अपनी सीमाएं हैं। ऐसे में हर शख्स को अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.