Header Ads

राज्यों-जिला अधिकारियों संग चर्चा में पीएम मोदी की हिदायत, 'जरा सी भी लापरवाही से बड़ा खतरा'

नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस महामारी के कम होते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कई प्रदेशों और जिलों के अधिकारियों संग चर्चा की। इस दौरान पीएम मोदी ने राज्यों को चेतावनी दी कि वे कोरोना वायरस संबंधी उपाय अपनाने में जरा सी भी ढील ना दें क्योंकि पिछले अनुभव ने यह सबक सिखाया है कि छोटे से स्तर पर भी इस महामारी की मौजूदगी बड़ा खतरा बनी रहेगी।

पीएम मोदी ने कहा, "महामारी जैसी आपदा के सामने सबसे ज्यादा अहमियत हमारी संवेदनशीलता और हमारे हौसले की ही होती है। इसी भावना से आपको जन जन तक पहुंचकर, जैसे काम आप कर रहे हैं उन्हें और अधिक ताकत और अधिक पैमाने पर करते ही रहना है।"

उन्होंने कहा, "महामारी जैसी नई चुनौतियों को देखते हुए हमें नए समाधानों की भी आवश्यकता है। इस प्रकार, हमें अपने स्थानीय अनुभवों को साझा करना चाहिए और एक राष्ट्र के रूप में मिलकर काम करना चाहिए। राज्य के कई अधिकारियों ने आज भी अपने अनुभव साझा किए हैं। यह जमीनी हालात से लड़ने में काफी मदद करता है।"

गरीबों के बारे में पीएम ने कहा, "जीवन बचाने के साथ-साथ हमारी प्राथमिकता जीवन को आसान बनाए रखने की भी है। गरीबों के लिए मुफ्त राशन की सुविधा हो, दूसरी आवश्यक सप्लाई हो, कालाबाज़ारी पर रोक हो, ये सब इस लड़ाई को जीतने के लिए भी जरूरी हैं, और आगे बढ़ने के लिए भी आवश्यक है।"

आगे की तैयारी को लेकर पीएम ने कहा, "दूसरी लहर के बीच वायरस म्यूटेशन की वजह से अब युवाओं और बच्चों के लिए ज्यादा चिंता जताई जा रही है। आपने जिस तरह से फील्ड पर काम किया है इसने इस चिंता को गंभीर होने से रोकने मदद तो की है, लेकिन हमें आगे के लिए तैयार रहना ही होगा।"



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.