Header Ads

कोरोना के कारण असम में जरूरी दवाओं की किल्लत, सीएम सोनोवाल ने जारी किए निर्देश

गुवाहाटी। असम विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखा जा रहा है। राज्य में कई जगहों पर कंटेनमेंट जोन बन गए हैं। इस बीच प्रदेश में जरूरी सामानों के दाम भी आसमान छू रहे हैं, जिसके कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Read More: ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए इसरों भी आगे आया, केंद्र मंत्री जितेंद्र सिंह ने की सराहना

कोरोना वायरस की रोकथाम लेकर समीक्षा

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने गुरुवार को राज्य में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने दवा की कीमतों में वृद्धि को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। सोनोवाल ने कोरोना वायरस के मामलों और मौत की संख्या में बढ़ोतरी के बाद प्रशासन द्वारा उठाए कदमों को लेकर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हिमंता बिस्व सरमा से चर्चा की। उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जारिए मुख्यमंत्री ने जिलों में कोरोना वायरस की रोकथाम लेकर समीक्षा की। वहीं जरूरी सामान और दवाओं की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को नियंत्रण करने के लिए निर्देश दिए गए हैं।

दवाओं की उपलब्धता पर कड़ी नजर बनाए रखें

सोनोवाल ने उपायुक्तों से नियमित आधार पर अस्पतालों का दौरा करने को कहा है। इसके साथ सरकार द्वारा आपूर्ति की जा रही दवाओं की उपलब्धता पर कड़ी नजर बनाए रखने को कहा है। मुख्यमंत्री ने हर जिले में बड़े पैमाने पर कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता बढ़ाने के लिए और नवीनतम स्थिति के बारे में लोगों को विस्तार से सूचित करने के निर्देश दिए हैं। राज्य में साप्ताहिक बाजारों को सैनिटाइज करने के साथ चाय बागान के इलाकों में भी जागरूकता बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्रियों ने अधिकारियों को आवश्यक कदम उठाने का निर्देश दिया है।

Read More: देश में बेकाबू हो रहा कोरोना संक्रमण, एक दिन में सामने आए डराने वाले आंकड़े

133 कोरोना संक्रमण के मामले

हाल ही में असम के डिब्रूगढ़ जिले के जालोनी टी एस्टेट में 133 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इतने मामले सामने आने के बाद यहां पर हड़कंप मच गया। इसके बाद चाय बागान के पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। प्रदेश में कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने सख्त कदम उठाए हैं। इसके कारण नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। ये शाम 6 से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। खास बात यह है कि इस दौरान सभी दुकानें, वाणिज्यिक प्रतिष्ठान और कार्यालय दोपहर 2 बजे बंद हो जाएंगे। असम में बीते 24 घंटे में कोरोना के चार हजार से अधिक मामले सामने आए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.