Header Ads

हैदराबाद: पुलिस ने पेश की इंसानियत की मिसाल, थैलेसीमिया और कैंसर रोगियों ​के लिए किया रक्तदान

नई दिल्ली। साइबराबाद के पुलिस ( Cyberabad police ) आयुक्त वी सी सज्जनर ने एक रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया और पुलिस से थैलेसीमिया ( thalassemia ), कैंसर रोगियों ( cancer patients ) और गर्भवती महिलाओं के लिए रक्त दान करने की अपील की। उन्होंने समाज में व्याप्त मिथक को खारिज करते हुए कहा कि रक्तदान करने से रोग प्रतिरोधक क्षमता कम नहीं होती है।

कोरोना महामारी के बीच किसान आंदोलन में हलचल, सयुंक्त किसान मोर्चा ने प्रधानमंत्री को पत्र में लिखी यह बात

लगभग 50 पुलिस कर्मियों ने रक्तदान किया

सज्जनार ने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान यह पहला रक्तदान शिविर है। उन्होंने यह भी कहा कि शुक्रवार को लगभग 50 पुलिस कर्मियों ने रक्तदान किया है और यह कार्यक्रम अगले 10 दिनों तक जारी रहेगा। उन्होंने याद दिलाया कि COVID-19 की पहली लहर के दौरान, 10500 पुलिस कर्मियों ने रक्तदान किया था।

कर्नाटक: कोरोना को हराने के लिए CM बीएस येदियुरप्पा ने मांगा जन-सहयोग, 7 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन

राज्य में लगभग 6000 थैलेसीमिया रोगी

पुलिस आयुक्त ने कहा है कि राज्य में लगभग 6000 थैलेसीमिया रोगी हैं जिन्हें हर महीने रक्त की आवश्यकता होती है, लेकिन COVID-19 महामारी और उसके बाद के लॉकडाउन के कारण, ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी है। उन्होंने लोगों से आगे आकर रक्तदान करने की अपील की।

कोरोना की तीसरी लहर! कर्नाटक में दो महीने में 39,000 से अधिक बच्चे मिले कोरोना संक्रमित

इस दौरान अतिरिक्त डीसीपी सुरक्षा एम वेंकट रेड्डी, एसीपी संतोष, निरीक्षक बालकृष्ण रेड्डी और उप-निरीक्षक हनुमंत राव आदि मौजूद रहे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.