Header Ads

हिमाचल में लॉकडाउन की तैयारी के बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बोले- सभी जिलों को मिलेगी मेडिकल उपकरण

शिमला। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है, तो कुछ राज्यों में नाइट कर्फ्यू लागू है। इसके अलावा तमाम राज्यों में कई पाबंदियां लगाई गई है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

अब इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश में लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है। इस संबंध में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक बड़ी घोषणा की है।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल प्रदेश के सीएम ने किया बड़ा ऐलान, 31 मई के बाद सील हो सकती हैं राज्य की सीमाएं, जानिए कैसे होगी घर वापसी

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर से हिमाचल वासियों को सुरक्षित रखने व सभी तक राहत पहुंचाने के लिए शीघ्र ही निजी प्रयासों से मास्क, पीपीई किट व मेडिकल उपकरण (PPE kit and Medical Equipment) मुहैया कराने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो हफ्तों के भीतर राज्य के सभी जिला मुख्यालयों में जरूरी सामग्री उपलब्ध कराएंगे, जिससे कोरोना वारियर्स व कोरोना मरीजों को मेडिकल उपकरणों की कमी ना आने पाए।

2 हफ्तों में सभी जिलों को मिलेगी सामग्री

अनुराग ठाकुर ने कहा कि कोरोना महामारी के इस कठिन दौर में केंद्र व राज्य सरकारें पूरी ज़िम्मेदारी के साथ राहत-बचाव के सभी उपाय कर रही हैं। प्रदेश सरकार ने भी हिमाचल के लोगों के लिए कोरोना संकट में राहत पहुंचाने व इसके प्रसार को रोकने के लिए सभी ज़रूरी कदम उठाए हैं। अब हम सबकी सामूहिक ज़िम्मेदारी है कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक-दूसरे की मदद के लिए आगे आएं।

यह भी पढ़ें :- हिमाचल में लॉकडाउन लगाने की तैयारी, मुख्यमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

लिहाजा, मैं अपना योगदान देते हुए निजी प्रयासों से हिमाचल प्रदेश के सभी ज़िलों को इस बीमारी से लड़ने के लिए आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने जा रहा हूं। अगले दो 2 हफ़्तों में प्रदेश के सभी ज़िला मुख्यालयों पर मास्क,पीपीई किट व अन्य मेडिकल उपकरण पहुंचा दी जाएगी। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरा पूरा प्रयास है कि प्रदेश के बाहर रहने वाले हिमाचल के नागरिकों तक मदद पहुंचा सकूं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.