Header Ads

कोरोना संकट के बीच डिप्टी सीएम के सोशल मीडिया पर 6 करोड़ रुपए खर्च करेगी महाराष्ट्र सरकार

मुंबई। जहां एक ओर महाराष्ट्र कोविड 19 की दूसरी लहर में बेमौत मर रहा है। सरकार का खजाना बिल्कुल खाली हो चुका है। आम लोगों को वैक्सीन तक मुहैया कराने के लाले पड़ रहे हैं। वहीं प्रदेश सरकार अपने डिप्टी सीएम अजीत पवार के सोशल मीडिया अकाउंट को संचालित करने के लिए 6 करोड़ रुपए खर्च करेगी। इसके लिए बाहरी एजेंसी को हायर किया गया है, जोकि उनके सभी सोशल मीडिया अकांडट को हैंडल करेगी। अजीत पवार के पास वित्त और योजना विभाग की भी जिम्मेदारी है। बुधवार को इस संबंध में प्रशासन की ओर आदेश जारी किए गए।

यह भी पढ़ेंः- महाराष्ट्र सरकार ने ईद को लेकर लागू किए अहम नियम, पालन ना करने पर होगी कार्रवाई

क्या लिखा है आदेश में
सामान्य प्रशासन विभाग के अवर सचिव आरएन मुसाले के हस्ताक्षर युक्त लेटर में लिखा गया है कि राज्य के डिप्टी सीएम अजीत पवार के सोशल मीडिया अकाउंट्स की जिम्मेदारी किसी बाहरी और प्राइवेट कंपनी को सौंपी जाएगी। ताकि अजित पवार के द्वारा लिए गए फैसलों और दूसरी जानकारियों को आम लोगों तक सही तरीके से पहुंचाया जा सके। वैसे कई नेताओं के सोयाल मीडिया के संचालन की जिम्मेदारी कंपनियों के पास होती हैं।

यह भी पढ़ेंः- अदार पूनावाला का महाराष्ट्र सरकार को वादा, 20 मई तक देंगे कोविशील्ड की करीब 1.5 खुराक

आखिर बाहरी कंपनी की जरुरत क्यों?
इस आदेश के अनुसार बाहरी कंपनी अजित पवार के ट्विटर, फेसबुक, ब्लॉगर, यूट्यूब, इंस्टाग्राम समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को संभालने का काम करेगी। कंपनी का चयन डिप्टी चीफ मिनिस्टर सचिवालय और महानिदेशालय, सूचना एवं जनसंपर्क की सलाह के आधार पर होगा। इस आदेश में यह कहा गया है कि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग में प्रोफेशनल्स की कमी है और तकनीकी तौर पर लोग इतने दक्ष नहीं हैं कि वे इस तरह के काम को संभाल सकें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.