Header Ads

कांग्रेस का गोवा के सीएम पर हमला, कहा-ऑक्सीजन की कमी से हुई 400 मौतों के मामले में दर्ज हो केस

नई दिल्ली। गोवा के सीएम प्रमोद सावंत और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे के खिलाफ इस माह की शुरूआत में ऑक्सीजन की कमी के कारण हुई मौत के मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 12 दिन बाद प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने शुक्रवार को उत्तरी गोवा के जिला एसपी से प्राथमिकी दर्ज करने की अपील की।

Read More: नौसेना प्रमुख ने सेना के तीनों अंगों की एकजुटता को बताया अहम, युद्ध की बदलती प्रकृति के लिए जरूरी

एसपी (उत्तरी गोवा) उत्कृष्ट बंसल के समक्ष दायर शिकायत में चोडनकर ने आरोप लगाया है कि बीते कुछ हफ्तों में राज्य प्रशासन की लापरवाही और कुप्रबंधन के कारण ऑक्सीजन की कमी के कारण लगभग 400 लोगों की मौत हो गई।

बीजेपी के पास मानव जीवन के लिए कोई वैल्यू नहीं'

कांग्रेस नेता के अनुसार यह भयानक कृत्य कांग्रेस पार्टी के लिए पूरी तरह से अस्वीकार्य है। यह स्पष्ट रूप से दिखाता है कि आज गोवा राज्य पर शासन करने वाली भाजपा के पास मानव जीवन की कोई कीमत नहीं है।

Read More: पुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी नितिका ने जॉइन की Indian Army, इस अंदाज में दी श्रद्धांजलि

80 मरीजों की हुई मौत

राज्य की शीर्ष स्वास्थ्य सुविधा,पणजी के पास गोवा मेडिकल कॉलेज में मई के मध्य में ऑक्सीजन की कमी के कारण करीब 80 रोगियों की मौत हो गई। इन मौतों की वजह से गोवा में बंबई हाईकोर्ट की बेंच ने मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्रबंधन प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करने के प्रयास में हस्ताक्षेप किया। विपक्षी नेता चोडनकर ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी मामले की जड़ तक जाएगा। इसके साथ कोशिश करेगी कि दोषियों को कड़ी सजा मिले।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.