Header Ads

अधजले शव की पुलिस ने सुलझाई गुत्थी, मां ने ही की थी 26 साल के बेटे की हत्या

नई दिल्ली।

पुरानी कहावत है कि बेटा कुपुत्र हो सकता है, मगर मां कभी कुमाता नहीं हो सकती। मगर यह कलियुग है। यहां असंभव भी संभव हो जाते हैं और कहावतें उल्टी पड़ जाती हैं। जी हां, इसका स्पष्ट उदाहरण पंजाब का वह 26 साल का युवक रंदीप उर्फ बोबी था, जिसकी अधजली लाश कुछ दिन पहले पुलिस को नाले के किनारे मिली। तो आइए जानें बोबी के साथ क्या हुआ। किसने उसकी हत्या की और क्यों वह अपनी पत्नी के पास विदेश नहीं जा सका।

दरअसल, पंजाब पुलिस को हाल ही में गुरदासपुर के गांव झंडा गुजरां के पास नाले के किनारे एक शव मिला। यह शव आधा जला हुआ था, इसलिए पुलिस के लिए पहचान करना मुश्किल हो रहा था। फिर भी पुलिस ने सबसे पहले आसपास के गांव वालों को पहचान के लिए बुलाया। कई लोग आए, मगर शिनाख्त करने में असमर्थता जाहिर की। पास के गांव बलवंडा से भी कुछ लोग पहचान के लिए आए। उस गांव की एक महिला को भी पुलिस ने पहचान के लिए बुलाया, मगर शव की शिनाख्त वह भी नहीं कर पाई।

यह भी पढ़ें:- बिहार के पूर्णिया में महादलितों और उनकी बहू-बेटियों संग क्या हुआ, सामने आई खौफनाक सच्चाई

पैर में पड़ी रॉड से खुला राज
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पुलिस को पता चला कि मृत युवक के पैर में रॉड पड़ी है। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछा तो उन्होंने रंदीप उर्फ बोबी का नाम बताते हुए कहा कि उसकी कद-काठी भी करीब-करीब ऐसी ही है। पुलिस ने उसकी खोजबीन शुरू की, मगर वह नहीं मिला। उसकी मां रुपिंदरजीत कौर से रंदीप के बारे में पूछा गया, तो वह गोलमोल जवाब देने लगी। यह वही महिला थी, जिसे पुलिस ने शिनाख्त के लिए बुलाया, मगर उसने बेटे के शव को पहचानने से इनकार कर दिया।

रंदीप से होती थी रोज लड़ाई
अपने ही बुने जाल में जब रुपिंदर फंसी तो पुलिस के सामने उसके चेहरे पर हवाइयां उडऩे लगीं। थोड़ी सख्ती और मुखबिरों से मिली सूचना के बाद पुलिस को जानकारी मिली, उससे वह हैरान रह गई। दरअसल, रुपिंदरजीत कौर का पास के ही शरीफ चक गांव निवासी सुखविंदर सिंह उर्फ सुक्खा के साथ अवैध संबंध था। बेटे रंदीप को यह बात पता लग चुकी थी। उसके काफी समझाने पर भी जब रुपिंदर नहीं मानी, तो रंदीप विदेश में रह रही अपनी पत्नी के पास जाने का प्लान बनाने लगा।

यह भी पढ़ें:- कौन हैं सुबोध कुमार जायसवाल जिन्हें सौंपी गई सीबीआई चीफ की कमान, अमरीकी एजेंसियों संग भी किया है काम

लॉकडाउन के बाद वह अपनी पत्नी के पास जाने की तैयारी में था, मगर उससे पहले ही रुपिंदर ने प्रेमी सुक्खा के साथ मिलकर जवान बेटे को मौत के घाट उतार दिया। इसमें उनकी मदद सुक्खा के एक दोस्त ने भी की। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त हुए चाकू और दूसरे हथियारों को बरामद कर लिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.