Header Ads

झारखंड: लॉकडाउन को 13 मई तक बढ़ाया, बेवजह बाहर घूमने वालों पर भारी जुर्माना लगाने का आदेश

नई दिल्ली। कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन की तिथियों को आगे बढ़ाया जा रहा है। झारखंड में लॉकडाउन (Jharkhand Lockdown) को सात दिनों के लिए और बढ़ाकर अब 13 मई तक कर दिया गया है। इस दौरान प्रशासन ने सख्त नियम बनाए हैं। अब ऑटो में तीन से ज्यादा और कार में 4 से ज्यादा सवारी बैठाने पर वाहन को जब्‍त कर लिया जाएगा। वहीं तीन बजे के बाद बाहर सड़क पर नजर आने वालों से भारी जुर्माना वसूलने के आदेश दिए गए हैं।

Read More: Coronavirus In India: मई में कोरोना की बड़ी मार, नए मामलों से लेकर मौत तक टूटे अब तक के सभी रिकॉर्ड

वाहन को रोकर उनसे पूछताछ होगी

प्रदेश में दोपहर तीन बजे के बाद से नियमित रूप से ट्रैफिक पुलिसकर्मी चेकिंग अभियान चलाएंगे। हर वाहन को रोकर उनसे पूछताछ की जाएगी। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस को आदेश जारी किए गए हैं। आदेश के अनुसार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी और पदाधिकारी अपनी ड्यूटी खत्म करने तक सड़क पर नजर आने वाले हर वाहन को रोककर पूछताछ करेंगे। पूछताछ में संतोषजनक जवाब न मिलने पर वाहन जब्त करने के आदेश दिए गए हैं। इसके साथ उनका चालान काटा जाएगा।

Read More: 12 साल से उपर के सभी लोगों के लिए आई कोरोना की दवाई, इमरजेंसी यूज की मिली मंजूरी

फेस शिल्ड पहनकर ड्यूटी करेंगे पुलिसकर्मी

इस दौरान सड़क पर नजर आने वाले पुलिसकर्मी पूछताछ के दौरान ग्लव्स, मास्क, फेस शिल्ड पहनकर ड्यूटी निभाएंगे। पुलिसकर्मियों को सख्ती से कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करना होगा। बेवजह सड़क पर दिखने वाले 3 से अधिक ऑटो सवारी या चार से ज्यादा कार में सवारी करने की स्थिति में उनसे पूछताछ की जाएगी। झारखंड में बुधवार को 5770 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। जबकि 141 कोरोना मरीजाें की इलाज के बाद मौत हो गई। राजधानी रांची में बुधवार को 958 नए संक्रमित मिले, वहीं 1169 मरीज स्वस्थ हुए। इस दौरान 41 मरीजों की मौत इलाज के दौरान हो गई।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.