Header Ads

तेलंगाना में 10 दिनों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियों में दी गई छूट

हैदराबाद। कोरोना संक्रमण के नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। लिहाजा, राज्य सरकारें प्रतिबंधों में ढील देने के साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर लॉकडाउन को कुछ दिनों के लिए बढ़ाया जा रहा है।

इसी कड़ी में अब तेलंगाना सरकार ने 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। तेलंगाना सरकार ने रविवार को कैबिनेट की बैठक में एक बड़ा फैसला लेते हुए 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है। साथ ही दैनिक छूट को सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दिया गया है।

यह भी पढ़ें :- ओडिशा में दो हफ्तों के लिए बढ़ा लॉकडाउन, 17 जून सुबह 5 बजे तक लागू रहेंगी पाबंदी

नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने ट्वीट करते हुए बताया कि कैबिनेट की बैठक में तेलंगाना सरकार ने अगले 10 दिनों के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है और दैनिक छूट सुबह 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक बढ़ा दी है। इस संबंध में जल्द ही दिशा-निर्देश जारी किए जाएंगे।

एक अन्य ट्वीट में केटीआर ने उल्लेख किया, "कैबिनेट ने फैसला किया है कि उच्च शिक्षा के लिए विदेश जाने वाले छात्रों को प्राथमिकता के आधार पर टीकाकरण दिया जाएगा ताकि वे सुरक्षित यात्रा कर सकें।"

बीते 24 घंटों में 3,527 नए मामले दर्ज

आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए 12 मई को 10 दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी, जिसे बाद में 18 मई तक के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया गया था। इसके अलावा, राज्य सरकार लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें :- हरियाणा में 7 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, पाबंदियों में दी गई थोड़ी ढील

इस बीच, राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि शनिवार को तेलंगाना में कोरोना संक्रमण के 3,527 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37,793 हो गई है। इसके अलावा 19 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। बीते 24 घंटों में 3,982 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.