Header Ads

ईद-उल-फितर के मौके पर केरल सरकार ने दी लॉकडाउन में ढील, रात 10 बजे तक खुलेंगी मीट की दुकानें

तिरुवनंतपुरम। केरल सरकार ने ईद-उल-फितर समारोह के मद्देनजर लॉकडाउन में कुछ ढील दी है। मीट की दुकानों को केवल ईद समारोह के मौके पर होम डिलीवरी के लिए 12 मई को रात 10 बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा, बैंकों के समाशोधन गृह न्यूनतम आवश्यक कर्मचारियों के साथ सभी कार्य दिवसों पर कार्य कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः- Patrika Positive News : जरूरतमंदों को भोजन के साथ मनोबल बढ़ाने का मंत्र पहुंचा रही हैं प्रियंका

इन्हें भी मिली राहत
अन्य राज्यों से केरल जाने वाले यात्रियों को यात्रा शुरू होने से 72 घंटे पहले आरटीपीआर नकारात्मक प्रमाण पत्र ले जाना चाहिए। भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण के कोच्चि कार्यालय और एफएसएस अधिनियम, 2006 की धारा 47 (5) के तहत चार अधिसूचित निजी प्रयोगशालाएं न्यूनतम आवश्यक कर्मचारियों के साथ कार्य कर सकती हैं। सरकार ने राज्य में बढ़ते कोविड मामलों के मद्देनजर 8 से 16 मई तक तालाबंदी की थी। प्राधिकरण सख्ती से लॉकडाउन को लागू कर रहे हैं, अनावश्यक यात्रा करने वालों को दंडित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः- स्टूडेंट्स को ध्यान में रखकर लावा ने लांच किया नया फोन, कीमत 8000 रुपए से भी कम

केरल में कोविड की स्थिति
अगर बात बीते 24 घंटे की करें तो केरल में 37,290 नए केस सामने आए हैं। जिसके बाद केरल में एक्टिव केसों की संख्या में 4,23,955 हो गए हैं। जबकि कुल केसों की संख्या 19,67406 हो गई है। वहीं 24 घंटे में 79 लोगों की मौतें हुई है और कुल मौतों की संख्या 5959 हो गई है। केरल में सबसे ज्यादा क्षेत्र अरनाकुलम है, जहां पर 65756 केस सामने आ चुके हैं। वहीं थ्रिसुर, मल्लपपुरम और तिरुवनंतपुरम जिले भी शामिल हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments

Powered by Blogger.